इंदौर प्रेस क्लब के त्रैवार्षिक चुनाव के लिए रविवार को होगा मतदान

  
Last Updated:  March 7, 2020 " 04:09 pm"

इंदौर : इंदौर प्रेस क्लब के त्रैवार्षिक चुनाव रविवार 08 मार्च 2020 को संपन्न होंगे।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र वर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी जय हार्डिया, सौरभ मिश्रा, संजय जैन और राजेश जोशी ने बताया कि सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक सभी मतदाता अपने मत का उपयोग कर सकेंगे। मतदान के बाद शाम 4.00 बजे से मतगणना शुरू होगी और इसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। चुनाव में प्रेस क्लब के 1188 मतदाता 32 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।
निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि अध्यक्ष, महासचिव, सचिव, कोषाध्यक्ष एवं महिला प्रतिनिधि के लिए एक ही पद है। इन पर एक ही वोट करना होगा।
उपाध्यक्ष के दो पद हैं। इस पर दो वोट डाल सकते हैं। तीन वोट करने पर मत निरस्त हो जाएगा।
इसी प्रकार कार्यकारिणी के लिए 6 पद हैं। इसमें मतदाता को 6 वोट करना है। 6 से ज्यादा वोट करने पर मत निरस्त माना जाएगा।

परिचय पत्र दिखाना अनिवार्य।

मतदाता को अपने साथ मान्य परिचय पत्र (इंदौर प्रेस क्लब कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और मतदाता परिचय-पत्र) में से कोई एक अनिवार्य रूप से लाना होगा। मान्य परिचय-पत्र नहीं होने की स्थिति में कोई भी सदस्य वोट नहीं डाल पाएगा।

*निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया है कि मतदान तथा मतगणना के दौरान इंदौर प्रेस क्लब परिसर में कोई भी गैर सदस्य अथवा बाहरी एवं अवांछित व्यक्ति किसी के पक्ष या विपक्ष में प्रचार नहीं कर सकेगा। उम्मीदवारों, उनके समर्थकों तथा गैर सदस्यों को मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश कर चुनाव प्रचार करने का अधिकार नहीं होगा। मतदान के दौरान मतदान कक्ष में मोबाइल फोन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। केवल निर्वाचन कार्य में संलग्न टीम ही इसका उपयोग मतदान कक्ष में कर सकेगी। आचार संहिता समिति के सदस्य मतदान से लेकर मतगणना तक आचार संहिता के परिपालन पर सतत नजर रखेंगे।*

मुख्य एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद पर दो प्रत्याशी वर्तमान अध्यक्ष अरविंद तिवारी एवं वर्तमान महासचिव नवनीत शुक्ला में सीधा मुकाबला है।
उपाध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशी दीपक कर्दम, प्रदीप जोशी, संजय लाहोटी, ठाकुर भारती और डॉ. विकास दवे चुनाव लड़ रहे हैं। इसी प्रकार महासचिव पद के लिए दो प्रत्याशी हेमन्त शर्मा एवं कीर्ति राणा के मध्य सीधा मुकाबला है। सचिव पद पर तीन प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा, महेन्द्रसिंह सोनगिरा और सोनू यादव चुनाव मैदान में हैं। कोषाध्यक्ष पद पर चार प्रत्याशी धर्मेश यशलहा, कमल कस्तूरी, पंकज शर्मा एवं संजय त्रिपाठी चुनाव लड़ रहे हैं। कार्यकारिणी (महिला प्रतिनिधि) के रूप में नाज पटेल एवं प्रियंका पाण्डे प्रत्याशी हैं।
कार्यकारिणी सदस्य के रूप में 14 प्रत्याशी इस बार चुनाव लड़ रहे हैं, इनमें अभय तिवारी,
अजय पौराणिक, अजीज खान, अंकुर जायसवाल, आकाश धौलपुरे, धीरज दुबे, जगदीश जोशी, करिश्मा कोतवाल, लक्ष्मीकांत पंडित, लोकेंद्रसिंह थनवार, प्रवीण बरनाले, राहुल वावीकर, विजय प्रकाश भट्ट और विपिन नीमा चुनाव मैदान में हैं।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन में कुल 40 लोगों की टीम लगी है। इसके साथ ही अजय उकास चुनाव समन्वयक रहेंगे और नंदकिशोर शर्मा चुनाव पर्यवेक्षक का कार्य संभालेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *