नई सोच और विचारधारा के लिए कांग्रेस में जगह नहीं- सिंधिया

  
Last Updated:  March 11, 2020 " 07:08 pm"

नई दिल्ली : कांग्रेस में रहते खुद को उपेक्षित और अपमानित महसूस कर रहे मप्र के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद मंगलवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने श्री सिंधिया का स्वागत करते हुए उन्हें बीजेपी परिवार में शामिल कर लिया।
बीजेपी का दामन थामने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन हालातों का जिक्र किया जिनके चलते उन्हें कांग्रेस को अलविदा कहना पड़ा। उन्होंने इशारों- इशारों में सोनिया- राहुल पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी की सिंधिया ने जमकर तारीफ की।

नई सोच और विचारधारा के लिए कांग्रेस में जगह नहीं।

सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति अब पहले जैसी नहीं रह गई है। राजनीति में उनका लक्ष्य हमेशा से जनसेवा रहा है लेकिन कांग्रेस के साथ रहकर जनसेवा करना असम्भव हो गया था।नई सोच और विचारधारा के लिए कांग्रेस में कोई जगह नहीं रह गई है। उनका इशारा युवा पौध को अलग- थलग करने को लेकर था।

कमलनाथ सरकार में भ्रष्टाचार उद्योग बन गया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार के रहते मप्र में भ्रष्टाचार उद्योग बन गया है।वचन पत्र को पूरा करने में सीएम कमलनाथ पूरीतरह असफल रहे। रेत, शराब और ट्रांसफर माफिया प्रदेश में हावी है। 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा वचन पत्र में किया गया था जो आजतक पूरा नहीं हुआ। युवाओं की सुध नहीं ली गई। उन्हें हर माह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया गया था पर ऐसा नही किया गया। किसानों को अतिवृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा नहीं मिला, मंदसौर गोलीकांड के मामले में किसानों पर लादे गए केस आजतक वापस नहीं लिए गए। सिंधिया ने कहा कि वे व्यथित हैं। बीते 18 माह में उनके सारे सपने बिखर गए।

जीवन में दो तारीख महत्वपूर्ण।

अपने जीवन की दो महत्वपूर्ण तारीखों का जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि पहली तारीख है 30 सितम्बर 2001 जब उनके पिता माधवराव सिंधिया की मौत हुई थी। दूसरी 10 मार्च 2020 जब उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का अहम फैसला लिया। इन दोनों तारीखों ने उनके जीवन में बड़े बदलाव लाए।

पीएम मोदी के हाथों देश सुरक्षित।

सिंधिया ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके हाथों में देश का भविष्य सुरक्षित है। भविष्य की चुनौतियों को परखना और उनके लिए योजना बनाना पीएम मोदी को बखूबी आता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *