मप्र में कोरोना का कोई भी सैंपल पॉजिटिव नहीं।

  
Last Updated:  March 14, 2020 " 03:02 pm"

भोपाल : कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये गए उपायों की समीक्षा बैठक शनिवार को मंत्रालय में बुलाई गई। स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई इस बैठक की जानकारी देते हुए विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रदेश के लोगों को सुरक्षित रखने के लिये किये गए तमाम उपायों की समीक्षा करने के साथ उन्हें और पुख्ता बनाने पर जोर दिया गया। इसी के साथ जनता में जागरूकता बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए।

मप्र में कोई भी सैम्पल पॉजिटिव नहीं।

प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने बताया कि मप्र में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी सैंपल पॉजिटिव नहीं आया है।

सर्दी, खांसी के मरीज पहने मास्क।

प्रमुख सचिव ने बताया कि सभी को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है। यह वायरस छींक व खांसने से फैलता है। अतः सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित लोग मास्क लगाएं और डॉक्टर की सलाह लें।लोग टिश्यू पेपर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने हाथों को साबुन से बार- बार धोएं। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से भी बचे।

पर्याप्त मात्रा में मास्क उपलब्ध।

ये भी बताया गया कि संक्रमण से बचाव हेतु पर्याप्त मात्रा में मास्क उपलब्ध हैं। कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

टूरिस्ट स्पॉट पर स्क्रीनिंग।

प्रदेश के सभी टूरिस्ट स्पॉट जहां विदेशी पर्यटकों का आवागमन होता है, वहां स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है। जिनमें लक्षण पाए जाते हैं उन्हें आइसोलेशन में रखने के साथ सैम्पल जांच हेतु भेजे जा रहे हैं।

31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल- कॉलेज, सिनेमाघर।

प्रमुख सचिव ने बताया कि ऐहतियात के बतौर स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद किया गया है।

इंदौर में सारे सैम्पल निगेटिव।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर से कोरोना वायरस की जांच हेतु भेजे गए 15 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक रिपोर्ट आना शेष है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *