उज्जैन निवासी कोरोना पीड़ित महिला की इंदौर में इलाज के दौरान मौत

  
Last Updated:  Wednesday, March 25, 2020  "11:12 pm"

इंदौर : जिस बात का अंदेशा था वही अब हकीकत बनकर सामने आ गई है।मप्र में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है वहीं इंदौर के एमवायएच में भर्ती उज्जैन निवासी कोरोना पीड़ित महिला की मौत हो गई है। अधिकारियों ने मौत की पुष्टि कर दी है। कोरोना से प्रदेश में यह पहली मौत है। बीते तीन दिन से इस महिला का इलाज चल रहा था।कल ही इस महिला सहित 5 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसमें 4 इंदौर के थे। इनमें से 2 आपस में रिश्तेदार हैं।इन सभी का निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

मरीज की मौत के बाद हाई अलर्ट पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग।

5 मरीज पॉजिटिव मिलने के बाद ही इंदौर व उज्जैन में सोशल डिस्टेंन्सिंग का अनुपालन सख्ती से करवाने के लिए लॉकडाउन को कर्फ्यू में तब्दील कर दिया गया। इस बीच उज्जैन निवासी कोरोना पीड़ित महिला की इलाज के दौरान मौत हो जाने से हड़कम्प मच गया है। महिला के संपर्क में रहे तमाम लोगों को आइसोलेट कर उनके सैम्पल भी जांच हेतु भेजे जा रहे हैं। इसी तरह इंदौर निवासी जो 4 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनके परिजनों के साथ अन्य जो भी उनके संपर्क में आए हैं उनकी जानकारी लेकर उन्हें क्वारनटाइन किया जा रहा है।

3 हजार से अधिक लोगों की जांच में जुटा स्वास्थ्य विभाग।

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास पिछले दिनों विदेश से लौटे और उनके संपर्क में रहे लोगों की सूची है। इस सूची में 3100 लोग हैं। इन सभी से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी संपर्क कर रहे हैं। अगर किसी में सर्दी- खांसी बुखार जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है और न हो तो उन्हें होम क्वारनटाइन की समझाइश दी जा रही है। डॉ. जड़िया के मुताबिक इसके पूर्व भी 700 लोगों को होम क्वारन टाइन किया जा चुका है।

48 में से 4 सैम्पल पॉजिटिव।

सीएमएचओ डॉ. जड़िया के अनुसार अभी तक इंदौर में 48 सैम्पल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं जिनमें से केवल 4 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं। शेष 44 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *