3 और मरीजों ने कोरोना को दी शिकस्त, अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज

  
Last Updated:  April 7, 2020 " 11:45 am"

इंदौर : मप्र में कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बने इंदौर में अब सुकून देने वाली खबरें आ रहीं हैं। कोरोना संक्रमित कई मरीज ठीक होकर घर जा रहे हैं। सोमवार को 11मरीज पूरी तरह ठीक होने के बाद अपने घर लौट गए थे। मंगलवार को 3 और ठीक हुए मरीजों को डिस्चार्ज कर घर भेजा जा रहा है।

कई मरीजों की हालत में सुधार।

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि पूरीतरह ठीक हो चुके 3 और मरीजों की दोनों रिपोर्ट निगेटिव आई है वहीं चेस्ट एक्सरे भी क्लियर आया है। इन्हें डिस्चार्ज देने के साथ कोरोना से मुक्त हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो जाएगी। इसके अलावा करीब 10 मरीज ऐसे हैं जिनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। जल्दी ही उन्हें भी अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

9 और पॉजिटिव मिले…!

संभागायुक्त श्री त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार सुबह 9 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें मिलाकर इंदौर में कुल 160 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं।

सेंधवा और खरगौन के मरीजों की हालत बेहतर।

सेंधवा के तीन और खरगौन के 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की हालत अब काफी बेहतर है। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक सेंधवा जिला बड़वानी के कोरोना संक्रमित तीनों व्यक्ति एक ही परिवार के हैं। उनकी ट्रेवल हिस्ट्री पाई गई है। एक सदस्य दुबई से लौटा था। खरगौन के संक्रमित मरीजों में से एक पेरिस और एक अन्य डरबन से लौटा था। उसका मरकज से भी लिंक पाया गया है। शेष दो मरीजों का इंदौर से संक्रमित होना पाया गया।एक मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। सेंधवा और खरगौन दोनों ही स्थानों पर कोरोना संक्रमितों के इलाकों को कंटेन्मेंट एरिया घोषित कर सेनिटाइजेशन किया गया है। संक्रमितों के संपर्क में आए डॉक्टर्स, नर्स, परिजन और परिचितों को क्वारनटाइन कर उनके सैम्पल्स जांच हेतु भेजे गए थे। राहत की बात ये है कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऐसे में सेंधवा और खरगौन में कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका नहीं के बराबर है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *