कोरोना का कहर : एक महिला सहित तीन और लोगों ने तोड़ा दम, मृतक संख्या हुई 30 ।

  
Last Updated:  April 11, 2020 " 07:39 am"

इंदौर : कोरोना संक्रमण रोज किसी न किसी की जिंदगी छीन रहा है। शनिवार को भी इंदौर में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई। इन्हें मिलाकर कुल मौतों का आंकड़ा 30 तक जा पहुंचा है।जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 249 है।
सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार जिन तीन मरीजों की शनिवार को मौत हुई उनमें 75 वर्षीय महिला भी शामिल है। वह जवाहर मार्ग की निवासी थी। दो अन्य मृतकों में एक स्कीम नम्बर 71 और दूसरा ग्रीन पार्क कॉलोनी का रहने वाला था। इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मृतकों के परिजन और उनके संपर्क में रहे लोगों के सैम्पल्स भी जांच हेतु भेजे जा रहे हैं।

1 हजार से ज्यादा लोग रखे गए हैं क्वारनटाइन में ।

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि फिलहाल 27 क्वारनटाइन सेंटरों में 1 हजार से ज्यादा लोगों को रखा गया है। 14 दिनों के बाद उनके सैम्पल जांच हेतु भेजे जाएंगे। अगर जांच रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी जाएगी।

तीन हजार से ज्यादा लोगों का किया गया सर्वे..

डॉ. जड़िया ने बताया कि कोरोना प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार सर्वे, स्क्रीनिंग और सैम्पलिंग की कार्रवाई में जुटी हैं। शुक्रवार शाम तक करीब तीन हजार से ज्यादा लोगों के सर्वे में कुछ ही लोगों में सर्दी- खांसी जैसे लक्षण पाए गए हैं।उन्हें दवाइयां देकर होम क्वारन टाइन में रहने की सलाह दी गई है।

नए इलाकों से पेशंट बहुत कम।

सीएमएचओ डॉ. जड़िया के मुताबिक कुछ नए इलाकों से भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं पर उनकी तादाद बहुत कम है। जो भी नए मरीज सामने आए हैं, ज्यादातर की कांटेक्ट हिस्ट्री पाई गई है।

29 मरीज हो चुके हैं डिस्चार्ज।

सीएमएचओ डॉ. जड़िया ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से पूरीतरह निजात पा चुके 12 मरीजों को अरविंदो से डिस्चार्ज किया गया। इसके पूर्व भी 17 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इसतरह कोरोना से मुक्त हुए कुल 29 मरीज डिस्चार्ज होकर घर लौट गए हैं, ये अच्छी बात है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *