इंदौर प्रेस क्लब में की गई पत्रकारों की स्क्रीनिंग, किसी में भी नहीं पाए गए कोरोना के लक्षण

  
Last Updated:  April 22, 2020 " 01:07 pm"

इंदौर : कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच मीडियाकर्मी भी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों तक सही सूचनाएं पहुंचाने में जुटे हैं। इसके चलते मीडिया के कई साथी विभिन्न शहरों में संक्रमित हो चुके हैं। भोपाल में दो मीडिया कर्मियों के संक्रमित होने की खबर आई थी। मुम्बई में तो 50 से ज्यादा पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए। इंदौर में भी एक बड़े अखबार के पत्रकार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस बात के मद्देनजर इंदौर प्रेस क्लब ने फील्ड में काम करते हुए पत्रकारिता का धर्म निभा रहे प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वेब मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर,वीडियोग्राफर आदि के स्क्रीनिंग की पहल की। प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने सीएमएचओ डॉ.प्रवीण जड़िया से बात की तो उन्होंने डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टॉफ की टीम को प्रेस क्लब भेजने की सहर्ष स्वीकृति दे दी। उपाध्यक्ष दीपक कर्दम और महासचिव हेमंत शर्मा ने स्क्रीनिंग का इंतजाम करने के साथ पत्रकारों तक सोशल मीडिया के जरिये सूचना भिजवाई।

दो दिन में 120 पत्रकारों की स्क्रीनिंग की गई।

प्रेस क्लब की पहल पर सीएमएचओ डॉ. जड़िया ने 4 सदस्यीय मेडिकल टीम को प्रेस क्लब भेजा। इस दल में डॉ. अजय परमार, डॉ. प्रशांत सिंह चौहान और पैरा मेडिकल स्टॉफ के चंदन जरिया व राजेश टंकवाल शामिल थे। 21 और 22 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग के इस दल ने करीब 120 पत्रकार साथियों की स्क्रीनिंग की। इस दौरान उनका बॉडी टेम्प्रेचर और फेफड़ों में ऑक्सीजन की मात्रा की जांच की गई। स्क्रीनिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया।

किसी में भी नहीं पाए गए कोरोना से जुड़े लक्षण।

इंदौर प्रेस क्लब के महासचिव हेमंत शर्मा और दीपक कर्दम ने बताया कि दो दिन में की गई 120 पत्रकारों की स्क्रीनिंग में राहत की बात ये रही कि किसी में भी कोरोना से मिलते- जुलते लक्षण नहीं पाए गए। उन्होंने बताया कि गुरुवार 23 अप्रैल को भी दोपहर 3.30 बजे प्रेस क्लब परिसर में स्वास्थ्य विभाग का दल मौजूद रहेगा। जो पत्रकार साथी रह गए हैं वे अपना परीक्षण करवा सकते हैं। बुधवार को स्क्रीनिंग के दौरान प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष संजय त्रिपाठी, कार्यकारिणी सदस्य अभय तिवारी और अन्य मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *