इंदौर में स्वास्थ्य संबंधी अधोसंरचना के विकास के लिए कार्ययोजना बनाकर भेजें- लिखी

  
Last Updated:  April 24, 2020 " 03:39 am"

इंदौर : भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संबंध में गठित केन्द्रीय दल के प्रभारी अतिरिक्त सचिव भारत सरकार अभिलक्ष्य लिखी की अध्यक्षता में रेसीडेंसी के सभाकक्ष में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, आईजी विवेक शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र, संचालक स्वास्थ्य सुदाम खाण्डे सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
केन्द्रीय दल के सदस्य विभागाध्यक्ष मेडिकल डॉ.जुगलकिशोर, संचालक स्वास्थ्य डॉ.अनिल रंगा, एमडीएमए के संयुक्त सलाहकार नवल प्रकाश, संचालक खाद्य भारत सरकार सिमरजीत कौर भी उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य सम्बन्धी अधोसंरचना के विकास के लिए भेजें कार्ययोजना।

बैठक में अभिलक्ष्य लिखी ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिये इंदौर जिले में समन्वित प्रयास हो रहे हैं। इस महामारी को पूरी तरह समाप्त करने के लिए निर्धारित गाइडलाइन और प्रोटोकाल के अनुसार उपचार करने में बेहद मदद मिलेगी। इंदौर में स्वास्थ्य संबंधी अधोसंरचना के विकास के लिये कार्ययोजना बनाकर भेजी जाए। केन्द्र सरकार से कार्ययोजना स्वीकृत कराने में दल पूरा सहयोग करेगा।। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिये और अधिक प्रयास कर शीघ्र परिणाम लाये जाएं । चुनौती बड़ी है, किये जा रहे प्रयासों को परिणाम मूलक बनाया जाए। बैठक में कहा गया कि इंदौर में दस या दस से अधिक मरीज वाले क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है। ऐसे क्षेत्रों में विशेष कार्ययोजना बनाकर अमल में लाई जाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *