कोरोना पॉजिटिव रहते महिला ने बच्चे को दिया जन्म, अब दोनों स्वस्थ्य होकर लौटे घर

  
Last Updated:  April 26, 2020 " 11:51 am"

इंदौर : स्कीम नम्बर 71 में रहने वाली फराह खान प्रेग्नेंट थी। वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। अरविंदो अस्पताल में उसे एडमिट किया गया था। वहीं उसने ऑपरेशन के जरिये बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टर्स के सामने मां- बच्चे की जिंदगी बचाना एक बड़ी चुनौती बन गई थी। ये अस्पताल के डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ के अथक प्रयासों का ही नतीजा है कि फराह कोरोना से उबर पाई। वह और उसका बच्चा पूरीतरह ठीक हो गए।

अस्पताल के डॉक्टर्स और स्टॉफ का शुक्रिया अदा किया।

रविवार को जब फराह और और उसके बच्चे को अरविंदो अस्पताल से छुट्टी मिली तो उसकी आंखें भर आईं। भाव विभोर होकर उसने कहा कि अस्पताल के डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ ने उसकी और उसके बच्चे की जो सेवा की है, वह कभी उसे भुला नहीं पाएगी। उसे और उसके बच्चे को नई जिंदगी मिली है। सभी डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ को उसने शुक्रिया कहा।

महिला सहित 12 मरीजों को किया डिस्चार्ज।

अरविंदो अस्पताल के निदेशक डॉ. विनोद भंडारी ने बताया कि रविवार को अस्पताल से 12 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इनमें वो महिला भी शामिल है जिसने कोरोना पॉजिटिव रहते बच्चे को जन्म दिया था। इन सभी की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उपचार के बाद दो रिपोर्ट निगेटिव आने और चेस्ट एक्सरे भी क्लियर आने के बाद इन्हें डिस्चार्ज किया गया। घर पर भी इन्हें पूरा एहतियात बरतने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *