37 फीसदी से अधिक मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जीती जंग..!

  
Last Updated:  May 6, 2020 " 06:23 pm"

इंदौर : जिले में समुचित इलाज और मनोबल के सहारे कोरोना को पराजित कर मरीजों को डिस्चार्ज करने का सिलसिला जारी है। जिले में 4 अस्पतालों से 134 मरीज डिस्चार्ज किए गए। इनमें अरविंदों अस्पताल के 100, इन्डेक्स हॉस्पिटल के 21, एमटीएच हॉस्पिटल के 6, और चौईथराम अस्पताल के 7 मरीज शामिल हैं। इस तरह कोरोना को के खिलाफ जंग जीतकर अब तक कुल 625 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है।आज दिनांक तक कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों का यह 37 फीसदी से अधिक है। हालांकि सीएमएचओ के बुलेटिन में बुधवार को 104 मरीजों के ही डिस्चार्ज होने की पुष्टि की गई है।
इन्डेक्स मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल से बुधवार को 21 मरीज डिस्चार्ज हुए। इनमें शामिल शिक्षक नगर निवासी किरण चौहान का कहना है कि अस्पताल में उन्हें घर जैसा वातावरण मिला, इलाज सहित अन्य सभी जरूरी सुविधाएं मिली, अस्पताल स्टॉफ का पूरा सहयोग मिला, हमारा नि:शुल्क इलाज हुआ, इसके लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हम आभारी हैं।
शैलेश चौहान ने भी कहा कि उन्हें अस्पताल स्टॉफ की तरफ से पूरा सहयोग मिला।
इसी अस्पताल से डिस्चार्ज हुए आरक्षक सुबोध सिंह चौधरी ने बताया कि उसे ड्यूटी के दौरान गत 9 अप्रैल को कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे, इसके बाद वह क्वारनटाइन में रहकर जरूरी इलाज लेने लगे। गत 23 अप्रैल को पॉजिटिव रिपोर्ट आयी, इसके बाद में इन्डेक्स अस्पताल में भर्ती किया गया।अस्पताल में इलाज के दौरान कोई समस्या नहीं आई। सभी का बेहतर सहयोग था। भोजन और दवाईयों की भी पर्याप्त व्यवस्था थी।
अरविंदों हॉस्पिटल से 100 मरीज डिस्चार्ज हुये। डिस्चार्ज हुए मरीजों ने अस्पताल परिसर में पौधा रोपण भी किया। यहां से डिस्चार्ज हुए प्रदीप जोशी ने कहा कि हमने सुना था कि डॉक्टर ईश्वर स्वरूप होते हैं। इलाज के दौरान हमने यह महसूस भी किया। इलाज के दौरान हमारी ऐसी देखभाल की गई, जो घर में भी नहीं हो सकती थी।इसी तरह डिस्चार्ज हुए अंकित नीमा ने भी सभी को धन्यवाद देते हुये कहा कि हमारी देखभाल परिजन समझकर की गई। इसी तरह प्रियल जैन, साक्षी दुबे, नाजमा और अताउल्ला ने भी सभी का दिल से शुक्रिया अदा किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *