कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे पत्रकार साथियों की हरसंभव मदद कर रहा है इंदौर प्रेस क्लब

  
Last Updated:  May 8, 2020 " 06:16 pm"

इंदौर : इंदौर प्रेस क्लब की नई प्रबन्धकारिणी कोरोना महामारी से पैदा हुई संकटकालीन परिस्थितियों में पत्रकार साथियों की हर संभव मदद कर रही है।
प्रेस क्लब के महासचिव हेमंत शर्मा ने ये बात कहते हुए बताया कि इंदौर में इस महामारी ने तेजी से अपने पसारे हैं । डेढ़ माह से लागू लॉकडाउन व कर्फ्यू की स्थिति में भी हमारे पत्रकार साथी, वीडियो जर्नलिस्ट, फोटो जर्नलिस्ट, वेब जर्नलिस्ट लगातार फील्ड में रहकर अपनी जान जोखिम में डालकर एक योद्धा की तरह काम कर रहे हैं और जनता तक सही और सटीक खबरें पहुंचा रहे हैं ।

पत्रकार साथियों की कर रहें हरसंभव मदद।

श्री शर्मा ने बताया कि प्रशासन, पुलिस और जनता के बीच मीडिया, सेतु का काम कर रहा है। ऐसे सभी मीडिया के साथी जो अपनी जान को जोखिम में डालकर लगातार आप तक महत्वपूर्ण खबरें पहुंचा रहे हैं, इंदौर प्रेस क्लब ने उनके साथियों के लिए हरसंभव मदद की पेशकश की है। श्री शर्मा ने बताया कि इंदौर प्रेस क्लब, देश का एक मात्र ऐसा प्रेस क्लब है, जिसने अब तक 450 से अधिक पत्रकार मित्रों के लिए राशन की व्यवस्था अध्यक्ष अरविंद तिवारी के नेतृत्व में की है। इसी के साथ होम्योपैथिक दवाइयां भी उपलब्ध करवाई गई , जिससे पत्रकार साथी व उनके परिजनों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाई जा सके। इसके अलावा मैदानी पत्रकारों की सेहत की चिंता करते हुए करीब 300 पत्रकारों की स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी करवाई गई।

उपलब्ध कराई पीपीई किट।

लॉकडाउन में कार्य करने वाले पत्रकार साथियों के लिए पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्ज आदि की व्यवस्था भी की गई है।अधिकांश मैदानी पत्रकारों को ये वितरित कर दी गई है।

जाइमा ग्रुप ने उपलब्ध कराई किट।

श्री शर्मा ने बताया कि जाइमा ग्रुप जबलपुर के अनुराग जैन एवं इंदौर के रिंकू जैन द्वारा इंदौर व भोपाल के पत्रकारों के लिए पीपीई किट की व्यवस्था की। उन्होंने अपने खर्च पर इंदौर व भोपाल में कोरोना से युद्ध लड़ रहे पत्रकार साथियों के लिए 170 से अधिक पीपीई किट उपलभ्ध करवाई ।

चाय- पानी, भोजन का किया इंतजाम।

मैदानी पत्रकार मित्रो के लिए चाय , पानी और भोजन की व्यवस्था भी इंदौर प्रेस क्लब ने की है। उपाध्यक्ष दीपक कर्दम ,सचिव अभिषेक मिश्रा, कोषाध्यक्ष संजय त्रिपाठी एवं कार्यकारिणी सदस्य विपिन नीमा और अभय तिवारी द्वारा निरंतर की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *