सोशल मीडिया पर चल रही जानकारी है गलत, सिर्फ एक अधिकारी सहित 4 निगमकर्मी हैं संक्रमित..!

  
Last Updated:  May 10, 2020 " 10:48 am"

इंदौर : नगर निगम कर्मचारियों के बारे में सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी चल रही है, जिसमें 68 अधिकारी – कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने संबंधी जो जानकारी दी जा रही है वह गलत है। नगर निगम के सूत्रों के अनुसार वास्तविक स्थिति यह है कि निगम के मात्र एक स्वास्थ्य अधिकारी गौतम भाटिया और तीन कर्मचारी गौरी बागन , ज्योति बागन, और श्याम बागन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।सभी को हॉस्पिटलाइज किया गया है। इनके साथ रहने वाले ड्राइवर व दरोगा आदि की स्क्रीनिंग की गई है।उनमें किसी भी प्रकार का कोई लक्षण अभी तक नहीं पाया गया है। साथ ही इनके परिवार के सदस्यों की भी जांच की जा रही है।

कोरोना संक्रमण से बचाव के किये गए हैं सभी उपाय।

सूत्रों ने बताया कि निगम द्वारा अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सभी उपाय किए गए हैं। निगम कर्मचारियों को पूरी किट उपलब्ध कराई गई है जिससे कंटेनमेंट क्षेत्र क्वॉरेंटाइन क्षेत्र या शहर के अन्य क्षेत्र में जाने पर उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसी के साथ अधिकारी- कर्मचारियों को सैनिटाइजर , केप, दस्ताने आदि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए गए हैं। सभी को निर्देशित किया गया है कि वह अपना ध्यान रखें और पूरी सावधानी बरतें।यदि किसी भी प्रकार की उन्हें कोई परेशानी होती हो अथवा कोई लक्षण दिखाई देता हो तो तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बताएं ताकि उनका इलाज कराया जा सके।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए दिया गया है काढ़ा।

निगम के अधिकारी, कर्मचारियों को immunity बढ़ाने के लिए Hydrochloroquine sulphate टेबलेट व स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराया गया आयुर्वेदिक चूर्ण (काढ़ा )भी दिया गया है। निगम के स्वास्थ्य अमले व अन्य वाहन प्रतिदिन सैनिटाइज भी कराए जा रहे हैं !

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *