बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट पर प्रशासन शुरू करवाए काम, इससे रुकेगा मजदूरों का पलायन- मोघे

  
Last Updated:  May 20, 2020 " 09:01 am"

इंदौर : 29 गांव से लॉक डाउन हटने से जनता एवं प्रशासन उत्साहित है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे ने जिला प्रशासन को कुछ सुझाव दिए हैं जिससे शहर सामान्य गतिविधियों की ओर अग्रसर हो सके।

1. बैंकों को टोल फ्री नंबर देकर प्रत्येक दिन 20 से 25 कस्टमर को बैंकिंग सुविधा प्रदान करना चाहिए। उद्योग तो चालू हो गए हैं किंतु बिना बैंकिंग के उन्हें परेशानी हो रही है।

2. प्रधानमंत्री मुफ्त राशन योजना के अंतर्गत शहर की सभी राशन दुकानों को खोला जाए जिससे असंगठित, कुशल एवं अकुशल श्रमिक को राशन उपलब्ध हो सके। इससे नगर निगम के ऊपर भी राशन बांटने का बोझ कम होगा।

3. शहर के बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट को शीघ्र काम शुरू करने की अनुमति प्रदान की जाए जिससे श्रमिकों का पलायन रुकेगा।

4. इंदौर जिले के आसपास के किसानों के पास प्याज अत्यधिक मात्रा में उपलब्ध है। गांव में उन्हें न्यूनतम भाव में प्याज बेचना पड़ रहा है जिससे उनकी लागत भी नहीं निकल रही है। इंदौर शहर के बाहर अस्थाई तौर पर प्याज खरीदी केंद्र बनाए जाए। इससे किसानों को सस्ता प्याज नहीं बेचना पड़ेगा। इंदौर के व्यापारी किसानों से उचित भाव में प्याज खरीद कर देश के अन्य भागों में माल भेज कर उनकी डिमांड पूरी कर पाएंगे।

श्री मोघे ने कहा लॉक डाउन स्थाई हल नहीं है। हमें कोरोना के साथ ही जीना सीखना होगा कोरोना एक फ्लू है। उससे बचना आसान है केवल नियमों का पालन करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *