25 मई से घरेलू उड़ानों को हरी झंडी, एयरपोर्ट पर की गई रिहर्सल..

  
Last Updated:  May 21, 2020 " 08:18 am"

इंदौर : लॉकडाउन में चरणबद्ध ढंग से छूट देने का सिलसिला प्रारम्भ हो गया है।रेलवे ने जहां 1 जून से 200 ट्रेनों के परिचालन का ऐलान करने के साथ ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू कर दी है, वहीं केंद्र ने हवाई यातायात को भी हरी झंडी दे दी है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि 25 मई से घरेलू उड़ानें प्रारम्भ हो जाएंगी। उन्होंने कहा है कि पूरी सुरक्षा के साथ हवाई यातायात की अनुमति दी गई है।सभी एयरपोर्ट प्रबंधन को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

इंदौर एयरपोर्ट पर की गई रिहर्सल..

इंदौर एयरपोर्ट पर गुरुवार को घरेलू फ्लाइट जाने की रिहर्सल की गई। कोरोनो महामारी को देखते हुए किस तरह से एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्रियों की चेकिंग करनी है और सुरक्षा का ध्यान रखना ह,ै इस बात की एयरपोर्ट स्टॉफ को खास ट्रेनिंग दी गई। एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश भी दिए गए हैं। हालांकि कई बातों को लेकर स्थिति स्पष्ट होना अभी बाकी है।
बोर्डिंग पास काउंटर से दिए जाएंगे या नहीं, हवाई जहाज में फ़ूड, वाटर और चाय- नाश्ते की क्या व्यवस्था होगी..? पानी की बोतल फ्लाइट में ले जाने की अनुमति दी जाएगी या नहीं, ऐसे कई सवाल हैं, जिनके उत्तर मिलना अभी शेष हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *