कामयाबी की ओर बढ़ी कोरोना के खिलाफ जंग, भर्ती मरीजों से ज्यादा हुई डिस्चार्ज हुए मरीजों की तादाद..!

  
Last Updated:  May 25, 2020 " 03:42 am"

इंदौर : रविवार 24 मई का दिन इंदौर के लिए कोरोना संक्रमण के लिहाज से राहत भरा रहा। वो इस लिहाज से की कई दिनों के बाद पॉजिटिव मरीजों की तादाद में 4 से 5 फीसदी की कमीं आई दूसरे उपचार रत मरीजों से डिस्चार्ज होनेवाले मरीजों की संख्या ज्यादा हो गई है।

56 नए पॉजिटिव मामले आए सामने..

सीएमएचओ कार्यालय द्वारा रविवार को जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में दिए आंकड़ों के मुताबिक 709 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे।लंबित सैम्पल मिलाकर कुल 857 सैम्पल्स की जांच कर रिपोर्ट सीएमएचओ को दी गई। इनमें से 794 सैम्पल निगेटिव पाए गए। 56 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शेष 7 सैम्पलों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। आज दिनांक तक की बात की जाए तो कुल 29 हजार 921 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। इनमें से 3064 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए है। राहत की बात ये भी है कि करीब 49 फीसदी मरीज कोरोना को पराजित कर घर लौट गए हैं।

उपचार रत से ज्यादा हुई डिस्चार्ज मरीजों की संख्या।

उत्साहजनक बात ये भी है कि कोरोना को हराने वाले योद्धाओं की तादाद अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या से ज्यादा हो गई है। रविवार को कोविड अस्पतालों से 64 मरीज ठीक होकर घर के लिए रवाना हुए। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 1476 मरीज कोरोना पर विजय पा चुके हैं जबकि 1472 का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

कोरोना से 2 और मरीजों ने गंवाई जान।

कोरोना संक्रमण से ग्रसित दो और मरीजों की साँसों ने उनका साथ छोड़ दिया। इन्हें मिलाकर इंदौर में कोरोना अब तक 116 लोगों की जिंदगी छीन ले गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *