घरेलू उड़ानों का शुरू हुआ परिचालन, 7 वर्षीय बालक ने भी किया दिल्ली से बंगलुरु तक हवाई सफर

  
Last Updated:  May 25, 2020 " 12:08 pm"

बंगलुरु : देश में करीब दो महीने बाद घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू हो गई हैं। इस बीच एक 7 साल का बच्चा भी दिल्ली से अकेला बेंगलुरू पहुंचा। हवाई अड्डे पर बच्चे की मां उसे रिसीव करने आईं।
दरअसल सात साल का विहान शर्मा दिल्ली में अपने दादा-दादी के घर आया था। लॉकडाउन की वजह से वहीं फंस गया। वह विशेष श्रेणी की यात्रा करते हुए तीन महीने बाद बेंगलुरू लौटा है। सबसे खास बात ये है कि विहान अकेले ही दिल्ली से बेंगलुरू तक पहुंचा।

मुम्बई से सीमित उड़ानों की अनुमति।

महाराष्ट्र सरकार ने रविवार रात को मुंबई से सीमित संख्या में उड़ान के परिचालन को मंजूरी दे दी। कोरोना वायरस संकट के बीच सरकार ने 25 विमानों को जाने और 25 को आने को अनुमति दी है। अम्फान चक्रवात से भारी नुकसान झेल रहे पश्चिम बंगाल ने कहा है कि वह विमान परिचालन 28 मई से शुरू करेगा। सभी हवाई अड्डों पर वायरस से बचाव के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए पूरी व्यवस्था है। सभी के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य है। तमिलनाडु ने कहा है कि यात्रियों को 14 दिन तक घर पर क्वारंटाइन रहना होगा। आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा और विजाग हवाई अड्डों पर सोमवार से कोई घरेलू उड़ानें संचालित नहीं होंगी। लेकिन मंगलवार से सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *