कश्मीर से धारा 370 हटाकर मोदी सरकार ने देशवासियों के सपने को पूरा किया- कैलाशजी

  
Last Updated:  June 3, 2020 " 11:47 am"

इंदौर : बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार ( 3 जून) को स्थानीय पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता के जरिए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के हाल ही में पूरे हुए एक साल की उपलब्धियां गिनाई।
उन्होंने कश्मीर से धारा 370 को हटाना, तीन तलाक़ का खात्मा, राम मन्दिर मसले को हल करवाकर मंदिर निर्माण शुरू करवाना और नागरिकता संशोधन विधेयक के जरिए पाकिस्तान, बांग्लादेश से प्रताड़ित होकर आए हिंदुओं को नागरिकता प्रदान करने जैसे फैसलों को मोदी सरकार की उपलब्धियां बताया। कैलाशजी ने पीएम मोदी को विश्व के 5 बड़े नेताओं में से एक बताया। उनका कहना था कि मोदी सरकार ने जो भी निर्णय लिए उनमें देशहित का ध्यान सबसे पहले रखा।

धारा 370 को हटाना ऐतिहासिक घटना।

कैलाश विजयवर्गीय ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जम्मू- कश्मीर से धारा 370 हटाने को ऐतिहासिक फैसला निरूपित किया। उनका कहना था कि आजादी के बाद कश्मीर में लागू की गई धारा 370 हटाने के लिए तत्कालीन जनसंघ के नेता श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया था। बीजेपी ने नारा दिया था कि ‘जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है और सारा का सारा है।’ ये माना जाता था कि कश्मीर से धारा 370 और 35 (ए) हटना बेहद मुश्किल है, लेकिन पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व और गृहमंत्री अमित शाह की चाणक्य नीति ने यह कर दिखाया। एक ही दिन में धारा 370 और 35 (ए) का खात्मा हो गया। देशवासियों के सपने को पीएम मोदी ने पूरा कर दिया।

मुस्लिम बहनों को तीन तलाक़ से मुक्ति मिली।

तीन तलाक़ को खत्म कर मुस्लिम महिलाओं को इस अभिशाप से मुक्ति दिलाने को कैलाश विजयवर्गीय ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल की दूसरी बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने याद दिलाया कि इंदौर की शाहबानों ने तीन तलाक़ व गुजारा भत्ता को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी थी लेकिन तत्कालीन राजीव गांधी की सरकार ने कट्टरपंथियों के दबाव में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ही बदल दिया था। पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने तीन तलाक़ की कुप्रथा को खत्म कर मुस्लिम बहनों को इंसाफ दिलाया और उन्हें सम्मान से जीने का हक दिया।

राम मंदिर का निर्माण प्रारम्भ हुआ।

कैलाश विजयवर्गीय के अनुसार हमेशा हमसे सवाल पूछा जाता था कि मंदिर कब बनाओगे.? उन्हें अब जवाब मिल गया है। मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में वो सारे दस्तावेज रखे जो ये पुष्ट करते थे कि विवादित जगह राम मंदिर था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारम्भ हो गया है। वहां की जा रही खुदाई में मिले अवशेष भी ये सिद्ध करते हैं कि वहां राम मंदिर था।

नागरिकता संशोधन बिल के जरिए दी प्रताड़ित लोगों को नागरिकता।

नागरिकता संशोधन बिल याने सीएए को भी कैलाशजी ने मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया। उनका कहना था कि पाकिस्तान में एकसमय 27 फीसदी हिन्दू रहते थे पर लगातार अत्याचार और प्रताड़ित किए जाने के कारण आज उनकी तादाद वहां महज दो- तीन फीसदी रह गई है। अपनी बहन- बेटियों की सुरक्षा की खातिर जो हिन्दू परिवार भागकर भारत आ गए और यहां शरण ली। उनको नागरिकता देकर मोदी सरकार ने उनके जख्मों पर मरहम लगाया है।

आतंकवाद पर कसी नकेल।

कैलाशजी ने कहा कि मोदी सरकार ने बीते 6 वर्षों में आतंकवाद पर नकेल कसने का काम किया है। सबसे ज्यादा आतंकी इसी दौरान मारे गए हैं।

वैश्विक लीडर के बतौर उभरे मोदी।

कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकार वार्ता में कहा कि बीते 6 वर्षों में पीएम मोदी ने देश को प्रगति की राह पर आगे बढाने के साथ दुनिया में सम्मान दिलाया। भारत के लोगों ने मोदी को जननेता बनाया पर अपनी कुशलता और दूरदृष्टि के कारण वे वैश्विक नेता बन गए। आज दुनिया के टॉप फाइव नेताओं में उनकी गिनती होती है। वे पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनकी सफल कूटनीति की वजह से दुनिया इस्लामिक देश भी पाकिस्तान का साथ छोड़कर भारत के साथ खड़े हैं।

पत्रकार वार्ता में बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, आलोक दुबे, डीके तिवारी, कमल वर्मा, मुकेश मंगल और मनस्वी पाटीदार भी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *