सीएम शिवराज ने कलेक्टर से ली अनलॉक 1 के तहत उठाए गए कदमों की जानकारी

  
Last Updated:  June 4, 2020 " 06:08 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला कलेक्टरों की समीक्षा बैठक में अनलॉक वन के दौरान दी गई अनुमतियों एवं अनलॉक के स्वरूप पर चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिए कि,आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाना है और आम नागरिकों की बुनियादी जरूरतें सुलभता से मुहैया करानी हैं। सभी कलेक्टर्स यह सुनिश्चित करें कि, अनलॉक के संबंध में जारी किए जा रहे आदेशों का स्वरूप दुविधा रहित हो।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर कलेक्टर से भी इस बारे में जानकारी ली। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि शहर में ग्रामीण क्षेत्र शत-प्रतिशत खोला जा चुका है। केवल शहर के मध्य क्षेत्र, राजवाड़ा और आस पास के क्षेत्र में पाबंदी जारी है। इन इलाकों में संक्रमण अधिक था। इसके अतिरिक्त औद्योगिक इकाइयों में सभी को राहत दी गई है। सभी मोबाइल पर ऑर्डर लेकर प्रोडेक्ट डिलीवरी आदि कार्य संपादित कर रहे हैं। ट्रेडर्स, व्यापारियों आदि को भी रोटेशन बेस पर कार्य संचालन की अनुमति दी गई है। वन टाइम परमिशन के तहत गोडाउन आदि से सामग्री निकालने एवं डिस्पैच करने की अनुमति भी जारी की गई है। बाकी शहर में भी हालात सामान्य हैं।

जुनून और साहस से करें चुनौतियों का सामना।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान लगातार चुनौतियों के साथ कार्य कर रहे अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि यह वक्त चुनौतियों से भरा है। एक ओर जहां कोरोना वायरस से पूरा विश्व जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर प्राकृतिक आपदाओं ने भी कदम बढ़ा दिए हैं। इन परिस्थितियों में कार्य कर रहे सभी व्यक्तियों से उन्होंने कहा कि, चुनौतियों में ही काम करने में आनंद होता है। सभी इसे एक अवसर के रूप में लें एवं साहस और जुनून के साथ कार्य करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *