नरोत्तम मिश्रा से घर जाकर मिले सीएम शिवराज, मुलाकात के निकाले जा रहे सियासी मायनें..!

  
Last Updated:  June 5, 2020 " 07:44 am"

भोपाल : मन्त्रिमण्डल के विस्तार में हो रही देरी और 24 सीटों पर जल्दी ही होनेवाले उपचुनाव की सरगर्मी के बीच शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिलने उनके घर जा पहुंचे। सीएम के इसतरह अपने केबिनेट मिनिस्टर के घर जाने को लेकर कई अटकलें लगाई जाने लगीं।
सूत्रों के मुताबिक दोनो के बीच नाश्ते की टेबल पर चली लंबी बातचीत के दौरान कोरोना संकट के अलावा मन्त्रिमण्डल के विस्तार और उपचुनावों में अपनाई जाने वाली रणनीति को लेकर भी चर्चा हुई।

नरोत्तमजी के आग्रह पर आया था..

लंबी चले वार्तालाप के बाद जब सीएम शिवराज सिंह नरोत्तम मिश्रा के घर से बाहर निकले तो पत्रकार साथियों ने उन्हें घेर लिया और मुलाकात को लेकर सवाल दागना शुरू कर दिए। इस पर सीएम शिवराज ने कहा कि मैं सीएम और नरोत्तमजी गृहमंत्री हैं, इस नाते तो हम रोज मिलते हैं पर नरोत्तमजी का लंबे समय से आग्रह था कि मैं उनके घर आऊं।बहुत दिनों से साथ में नाश्ता भी नहीं किया था। इसलिए आज मिलने चला आया।

युवा मोर्चा के जमाने से कर रहे काम।

सीएम शिवराज ने कहा कि वे और नरोत्तमजी युवा मोर्चा के जमाने से साथ काम कर रहे हैं। नरोत्तमजी के साथ यह उनकी निजी मुलाकात थी।

सूत्रों के मुताबिक जिन सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें से अधिकांश ग्वालियर- चंबल संभाग की हैं। नरोत्तम मिश्रा इसी क्षेत्र से आते हैं और उनका खासा वर्चस्व भी है। इस नाते ये मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है। सीएम शिवराज अपनी सरकार को स्थिरता प्रदान करने के लिए ग्वालियर- चंबल रीजन की अधिकांश सीटें जीतना चाहते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ नरोत्तम मिश्रा की ट्यूनिंग भी अच्छी है, अतः दोनों को साधकर शिवराज अपनी कुर्सी और सरकार दोनों को बचाना चाहते हैं। नरोत्तमजी के साथ उनकी निजी गुफ्तगूं को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *