निगमायुक्त ने सिरपुर तालाब के विकास और सौंदर्यीकरण की योजना का लिया जायजा, नाला सफाई में तेजी लाने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  June 5, 2020 " 05:43 pm"

इन्दौर। निगम कमिशनर प्रतिभा पाल ने शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर सिरपुर तालाब का निरीक्षण किया। इसी के साथ चंदन नगर के समीप जगदीश नगर, धार रोड, रानी पैलेस आदि क्षेत्रो में नाला सफाई कार्य का भी उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान एडिशनल कमिशनर संदीप सोनी, कार्यपालन यंत्री सुनील गुप्ता भी मौजूद थे।

सिरपुर तालाब के विकास कार्यों का लिया जायजा।

कमिशनर सुश्री पाल ने सिरपुर तालाब के विकास कार्यों का जायजा लिया। तालाब के विकास के लिये इप्को द्वारा 2 करोड 75 लाख रू की राशि स्वीकृत की गई है, उक्त राशि से तालाब की पाल एवं तालाब में आने वाली पानी की चैनल का मजबूतीकरण किया जाना है। तालाब के समीप स्थित रिक्त स्थान पर निगम द्वारा विकास हेतु 2 करोड की लागत से उद्यान के विकास, पौधारोपण व सौन्दर्यीकरण किए जा रहे हैं। निगमायुक्त श्रीमती पाल ने इसके लिए त्तकाल निविदा जारी करने के भी निर्देश दिए।

जलजमाव वाले क्षेत्रों का भी किया निरीक्षण।

वर्षाऋतु के आगमन को देखते हुए निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने चंदन नगर नाला एवं छोटा सिरपुर तालाब की मोरी से निकलने वाले सरप्लस वाॅटर से प्रभावित होनेवाले रहवासी क्षेत्रो का भी निरीक्षण किया और समुचित कदम उठाने के निर्देश दिए।
निगमायुक्त ने जगदीशपुरी कॉलोनी नाले के आस-पास अतिक्रमण हटाने और नाले के चौड़ीकरण के भी निर्देश दिए। निगमायुक्त ने धार मेनरोड स्थित पाइप कन्वर्ट स्थान पर पुलिया का निर्माण करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा सिरपुर तालाब के नाले और रानी पैलेस के पीछे स्थित नाले का निरीक्षण कर उनकी गाद हटाने और उनको प्राॅपर चैनलाइज करने के निर्देश भी निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *