जीतू सोनी 5 दिन की रिमांड पर पलासिया पुलिस के हवाले

  
Last Updated:  June 28, 2020 " 02:03 pm"

इंदौर: सांध्य दैनिक संझा लोकस्वामी के प्रबंध सम्पादक जितेंद्र उर्फ जीतू सोनी को पलासिया पुलिस ने रविवार (28 जून) को अपनी हिरासत में लेने के बाद मेडिकल करवाकर कोर्ट में पेश किया। पलासिया थाने में दर्ज मानव तस्करी के मामले में गिरफ्तारी दर्ज कर जीतू सोनी को जेएमएफसी कमलेश सोनी की अदालत में पेश किया।

3 जुलाई तक का मिला पुलिस रिमांड।

पुलिस की ओर से सहायक जिला अभियोजन अधिकारी सुश्री जायसवाल ने तर्क रखते हुए मानव तस्करी मामले में पूछताछ और सबूत बरामदगी के लिए 7 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की। जीतू सोनी के वकील अश्विन कुमार अध्यारु ने इसका विरोध किया। जेएमएफसी कमलेश सोनी ने सुनवाई के बाद जीतू सोनी का 5 दिन (3 जुलाई तक) का पुलिस रिमांड स्वीकृत कर दिया।

गुजरात के अमरेली से किया गिरफ्तार..!

इसके पूर्व आईजी विवेक शर्मा और डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा ने पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकार वार्ता लेकर ये खुलासा किया कि 6 माह से फरार चल रहे आरोपी जीतू सोनी की गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किए जा रहे थे। क्राइम ब्रांच की टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए गुजरात के राजकोट, अमरेली और अन्य संभावित स्थानों पर भेजी गई थी। मुखबिर की सूचना पर उसे उसके पैतृक गांव धारग्नि तहसील चलाला जिला अमरेली से गिरफ्तार कर इंदौर लाया गया।

डेढ़ लाख से अधिक का था इनाम।

पत्रकार वार्ता में बताया गया कि जीतू सोनी पलासिया, कनाड़िया, एमआईजी, तुकोगंज, लसूड़िया, राजेन्द्र नगर, सदर बाजार, खजराना, जूनी इंदौर आदि थानों में दर्ज कुल 47 मामलों में वांछित था। इसके अलावा पूर्व में भी उसपर 17 मामले दर्ज हैं। इस तरह कुल 64 मामलों में वह आरोपी है। आईजी, डीआईजी ने बताया कि जीतू सोनी ने गुजरात के अहमदाबाद, अमरेली, राजकोट और मुम्बई (महाराष्ट्र) के मलाड, ओशिवरा आदि स्थानों पर फरारी काटी थी।

परिवार के 8 सदस्य अभी भी हैं फरार।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जीतू सोनी के पुत्र अमित और भाई महेंद्र की पूर्व में गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि परिवार के 8 अन्य सदस्य और 25 सह अभियुक्तों की गिरफ्तारी अभी शेष है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *