डॉक्टर्स डे पर बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ ने वितरित किया आयुर्वेदिक काढ़ा

  
Last Updated:  July 2, 2020 " 04:39 am"

इंदौर : मंगलवार को डॉक्टर्स-डे के शुभ अवसर पर भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के डॉक्टरों ने गोविंद कॉलोनी (वार्ड क्रमांक 12) में प्रकोष्ठ के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ घर घर जाकर आयुष मंत्रालय द्वारा जारी आयुर्वेदिक काढ़े के पैकेट व मास्क बांटें। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष की उपलब्धियो के पत्रक भी वितरित किए गए। डॉक्टरों ने थर्मोगन व पल्स ऑक्सी मीटर के जरिए लोगों की स्क्रीनिंग की, जिस मरीज को लगा कि बुखार आ रहा है उसको बाणगंगा फीवर क्लिनिक दिखाने के लिए भेजा गया। जबकि सर्दी, खांसी, बुखार व सांस लेने में तकलीफ के कोई मरीज नही मिले।। डॉक्टरों के द्वारा कई मरीजों की निःशुल्क ब्लड शुगर जांच की गई।। साथ ही कोरोना के प्रति लोगों के बीच जनजागरूकता अभियान भी चलाया गया।
डॉ राजू राठौर, डॉ जय सिंह, डॉ मनोज खत्री व डॉ ललित सिकरवार ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से डॉक्टर्स डे व हम सबके वरिष्ठ चिकित्सक डॉ आर एन मिश्रा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाते आ रहे है। जिसमे हजारों मरीज लाभान्वित हो चुके हैं।350 से ज्यादा मरीजों के निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन भी कराये गए हैं। चूंकि ये वर्ष कोरोना महामारी का है इसलिए स्वास्थ्य शिविर न लगाते हुए घर घर जाकर इम्युनिटी सिस्टम बढ़ाने वाला काढ़े के पैकेट का वितरण किया गया।
कार्यक्रम संयोजक डॉ आर एन मिश्रा ने बताया कि इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ प्रदेश सह संयोजक डॉ महेश गुप्ता व पूर्व पार्षद संतोष सिंह गौर थे।
विशेष अतिथि के बतौर पूर्व पार्षद गणेश यादव, मण्डल अध्यक्ष अनिल तिवारी, राजेन्द्र गुप्ता सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *