सांवेर के हर खेत और घर तक पहुंचाएंगे नर्मदा का पानी- सिलावट

  
Last Updated:  July 5, 2020 " 12:35 pm"

इंदौर : उपचुनाव में सांवेर विधानसभा से दुबारा किस्मत आजमा रहे जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट सांवेर की जनता का मन जीतने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। आचार संहिता लागू होने के पहले वे सांवेर को नई- नई सौगातें देने में जुटे हैं। इसी कड़ी में नर्मदा का जल सांवेर तक पहुंचाने की महती सिंचाई और पेयजल परियोजना को उन्होंने सीएम शिवराज सिंह से मंजूर करा लिया है। लगभग 24 सौ करोड़ की इस महती परियोजना का कार्य जल्दी ही भूमिपूजन कर किया जाएगा। मंत्री तुलसी सिलावट ने रविवार को बुलाई गई प्रेस वार्ता में ये जानकारी दी।

तीन जिलों को मिलेगा लाभ।

श्री सिलावट ने बताया कि सांवेर उद्वहन माइक्रो सिंचाई परियोजना के जरिये सांवेर के हर खेत और हर घर तक नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा। केवल सांवेर ही नहीं बल्कि इंदौर, उज्जैन और खरगौन जिले के करीब 272 गांवों को
इस परियोजना से लाभ होगा। ओंकारेश्वर जलाशय से नहरों के जरिए पानी किसानों के खेतों तक पहुंचाया जाएगा। श्री सिलावट के अनुसार जिसतरह नर्मदा- शिप्रा और नर्मदा- गंभीर लिंक परियोजना किसानों के लिए लाभकारी सिद्ध हुई है, उसी तरह सांवेर उद्वहन माइक्रो परियोजना से सांवेर के किसानों को सिंचाई के लिए भरपूर पानी उपलब्ध होगा। लगभग 185 गांव इससे लाभान्वित होंगे।

पैसे की कमीं नहीं आने दी जाएगी।

मंत्री तुलसी सिलावट ने दावा किया कि सरकार इस परियोजना के क्रियान्वयन में पैसों की कमीं नहीं आने देगी। जल्द से जल्द परियोजना धरातल पर उतरे यही हमारा प्रयास होगा।हालांकि समय सीमा क्या तय की गई है, इसका जवाब वे नहीं दे पाए।

कमलनाथ सरकार ने नहीं दिया था ध्यान।

प्रेस वार्ता में मौजूद बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर ने कहा कि पूर्व की कमलनाथ सरकार के समक्ष भी इस परियोजना का प्रस्ताव रखा गया था पर वित्तीय संसाधनों की कमीं का हवाला देकर उन्होंने इस मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। शिवराज जी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद किसानों के लिए लाभदायक इस परियोजना को हरी झंडी दी गई है। उन्होंने इसके लिए सीएम शिवराज के प्रति आभार जताया।

घर- घर मोदी, घर- घर तुलसी अभियान चलाएगी बीजेपी।

बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने इस मौके पर कहा कि सांवेर में बीजेपी ‘घर- घर मोदी, घर- घर तुलसी’ अभियान चलाएगी। इसके तहत केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों से जुड़े पत्रक घर- घर पहुंचाएं जाएंगे।
पत्रकार वार्ता में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा और सम्भागीय मीडिया प्रभारी आलोक दुबे भी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *