नगरीय निकायों के पूर्व अध्यक्षों ने कार्यकाल बढाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

  
Last Updated:  July 8, 2020 " 04:08 am"

भोपाल : मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव से मंगलवार को उनके भोपाल स्थित निवास पर प्रदेश के विभिन्न नगरीय निकायों के अध्यक्षों तथा पूर्व अध्यक्षों ने मुलाकात कर नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों का कार्यकाल अगले निर्वाचन तक बढ़ाने को लेकर ज्ञापन दिया। श्री भार्गव ने सभी जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपकी मांगो को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के समक्ष रखकर आपको उचित सम्मान दिलाने का प्रयास करूंगा।
श्री भार्गव ने प्रदेश के 150 से अधिक नगरीय निकायों से आए जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचित जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र की जन समस्याओं के बारे में अधिकारियों से बेहतर जानकारी रखते हैं। क्योंकि वह दिन – रात और जनता के हर सुख-दुःख में खड़ा रहता है। जनप्रतिनिधि उन स्थानीय समस्याओं की चिंता कर उसका यथा सम्भव समाधान करने का प्रयास करता है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए कोरोना संकट से निपटने के लिए जनप्रतिनिधियों की भागीदारी जरूरी है। ग्रासरूट पर चल रहे राहत कार्यों में नगरीय निकायों के अध्यक्षों की प्रभावी भूमिका का लाभ शासन को मिले, क्योंकि जमीनी हकीकत को ये जनप्रतिनिधि बेहतर जानते हैं।
आपको बता दें कि जिल और जनपद पंचायत अध्यक्षों का कार्यकाल ख़त्म होने पर गोपाल भार्गव की पहल से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासकों की नियुक्ति के आदेश निरस्त करते हुए जिला पंचायत और जनपद पंचायत अध्यक्षों का कार्यकाल बढ़ा दिया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *