मैं महाराजा या टाइगर नहीं जनसेवक हूं- कमलनाथ

  
Last Updated:  July 8, 2020 " 04:27 am"

भोपाल : मंगलवार को बदनावर दौरे पर आए पूर्व सीएम कमलनाथ ने सबसे पहले बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की।
बाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 3 जुलाई को भारी बारिश के कारण वे नहीं आ पाए।कमलनाथ ने अपनी 15 माह की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि हमने किसानों की ऋण माफी की , कन्याओं के विवाह की राशि को बढ़ाया , 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत प्रदान की।

मैं ना तो महाराजा हूं , ना ही टाइगर हूं और ना ही मामा।

कमलनाथ ने कहा कि वे न महाराजा हैं, न टाइगर और न ही मामा हैं। वे केवल जनसेवक हैं। उनका काम सिर्फ मध्य प्रदेश की जनता की सेवा करना है।

इस अवसर पर उन्होंने क़र्ज़माफ़ी की विस्तृत जानकारी कार्यकर्ताओं को दी कि किस प्रकार से हमने चरणबद्ध तरीक़े से क़र्ज़माफ़ी की।
उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया की वह क़र्ज़माफ़ी को लेकर झूठ परोसकर भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है। हम तीसरे चरण की कर्ज माफी भी शीघ्र करने वाले थे। हमारी इस योजना को अब भाजपा सरकार को हर हाल में पूरा करना होगा। जब तक किसानो की कर्ज माफ़ी नहीं होगी , हम चुप नहीं बैठेंगे।

प्रदेश को माफिया से मुक्त कराया।

कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैंने तो माफियाओं से प्रदेश को मुक्त कराया , इसमें मेरी कौन सी गलती थी ? मैंने तो प्रदेश की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर पहुँचाने का कार्य किया , प्रदेश में निवेश लाने का कार्य किया ताकि युवाओं को रोज़गार मिल सके , बेरोज़गारी दूर हो सके।
मध्यप्रदेश को जिस हालात में शिवराज सिंह चौहान छोड़ कर गए थे , यह किसी से छिपा नहीं है।उनके 15 वर्ष के कार्यों को , झूठी घोषणाओं को हम सभी ने देखा है।
15 महीनों के अंदर होने वाले परिवर्तनों की व्याख्या साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज जो प्रत्याशी चुनाव लड़ने के लिए आपके समक्ष मैदान में आ रहे हैं वह किस विचारधारा से आएंगे ? यह आपको याद रखना है। ऐसे लोगों को जनता को सबक सिखाना है।
जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी। इन्होंने जनता के विश्वास के साथ खिलवाड़ किया है ।

बाबा महाकाल के किए दर्शन।

बदनावर जाने के पूर्व कमलनाथ बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे और पूजा-अर्चना की। स्थानीय कांग्रेसी नेता व समर्थक भी उनके साथ थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *