सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का सीएम ने किया लोकार्पण, फिलहाल कोरोना के मरीजों का होगा इलाज

  
Last Updated:  Friday, August 28, 2020  "05:30 pm"

इंदौर : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इंदौर प्रवास के दौरान अनेक कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने कंचनबाग क्षेत्र में निर्मित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की सौगात इंदौर वासियों को समर्पित की। शिवराज ने शिलालेख का अनावरण कर और फीता काटकर इस दस मंजिले अस्पताल का लोकार्पण किया। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी, विधायक आकाश विजयवर्गीय, बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे अन्य जनप्रतिनिधि, उच्च अधिकारी और डॉक्टर्स इस दौरान मौजूद रहे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शिरकत की।

अस्पताल का किया निरीक्षण।

लोकार्पण के बाद सीएम शिवराज ने अस्पताल का निरीक्षण कर यहां उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। एमजीएम मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. ज्योति बिंदल ने उन्हें अस्पताल की विशेषताओं से अवगत कराया।

अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से सज्जित है हॉस्पिटल।

237 करोड़ की लागत से निर्मित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी, यूरोसर्जरी, कार्डियोलॉजी, कार्डियक सर्जरी, गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी, प्लास्टिक व रिकन्सट्रक्टिव सर्जरी और ऑर्गन ट्रांसप्लांट की सुविधा जुटाई गई है।

फिलहाल कोरोना के मरीजों का होगा इलाज।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए सीएम शिवराज ने कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने के लिए जनप्रतिनिधियों, प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और नागरिकों की सराहना की। सीएम शिवराज ने साफ किया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई सरकार की प्राथमिकता है। इसीलिए बेड की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए फिलहाल सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को कोविड अस्पताल बनाया गया है।

मैं भी कोरोना का भुक्तभोगी हूं।

सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना अजीब बीमारी है। यह अपनों को भी दूर कर देती है। वे खुद इसके भुक्तभोगी रहे हैं। 12 दिन अस्पताल में रहने के दौरान उन्होंने रूम से लेकर बाथरूम तक की सफाई की।

निजी अस्पतालों को लूट की इजाजत नहीं।

सीएम शिवराज ने जोर देकर कहा कि निजी अस्पतालों को इलाज के नाम पर लूट की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे जनता के बेहतर इलाज की व्यवस्था करें लेकिन अवैध वसूली न होने दें। उन्होंने निजी अस्पतालों के लिए दरें तय करने के भी निर्देश दिए।

अस्पताल के लोकार्पण कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, वरिष्ठ नेता श्री मोघे, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, मनोज पटेल, राजेश सोनकर, मधु वर्मा और अन्य गणमान्य लोगों ने भी शिरकत की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *