कोरोना पर काबू पाने में विफल रही शिवराज सरकार, दिवाली तक 50 हजार हो सकते हैं संक्रमित- पटवारी

  
Last Updated:  Wednesday, September 16, 2020  "06:25 pm"

इंदौर : जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है।हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। रोज सैकड़ों संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना से होनेवाली मौतों के आंकड़े छुपाए जा रहे हैं। शिवराज सरकार और स्थानीय प्रशासन कोरोना पर काबू पाने में विफल साबित हुए हैं।
ये कहना है कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी का। वे रेसीडेंसी कोठी परिसर में पत्रकार वार्ता के जरिए अपनी बात रख रहे थे।विधायक संजय शुक्ला, सांवेर से उपचुनाव लड़ रहे वरिष्ठ नेता प्रेमचंद गुड्डू और शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल भी पत्रकार वार्ता में मौजूद रहे।

दिवाली तक 50 हजार से ज्यादा हो सकते हैं संक्रमित।

जीतू पटवारी ने कहा कि जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, उसको देखते हुए दिवाली तक संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार से ज्यादा हो सकता है। पर सरकार और प्रशासन की हालात से निपटने की कोई तैयारी नहीं है। गरीबों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। निजी अस्पताल लूट का अड्डा बन गए हैं। बीजेपी सरकार का उनपर कोई नियंत्रण नहीं है।

आपदा प्रबंधन समिति में बीजेपी के लोग शामिल।

पटवारी और अन्य कांग्रेसी नेताओं का कहना था कि कोरोना से निपटने के लिए बनाई गई आपदा प्रबंधन समिति को भी सियासत का जरिया बना दिया गया है। समिति में विशेषज्ञों को लेने की बजाय बीजेपी संगठन से जुड़े लोगों को स्थान दिया गया है। विपक्ष के जनप्रतिनिधियों को पूरीतरह दरकिनार कर दिया गया है।प्रशासन बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है।यही कारण है कि कोरोना संक्रमण विस्फोटक रूप लेता जा रहा है।

मौतों के आंकड़े छुपा रहा है प्रशासन।

विधायक पटवारी ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन कोरोना से होनेवाली मौतों को छुपानें में लगा है। अभी तक अधिकृत रूप से 473 लोगों की मौत कोरोना से होने की बात कही जा रही है जबकि वास्तविक आंकड़ा इससे तीन गुना है। कोरोना की जांच तक ठीक से नहीं की जा रही है।

राधास्वामी सत्संग स्थल या नेहरू स्टेडियम को बनाएं अस्थायी कोविड अस्पताल।

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और विनय बाकलीवाल ने सुझाव दिया कि कोरोना संक्रमितों की बढ़ती तादाद को देखते हुए राधास्वामी सत्संग स्थल या नेहरू स्टेडियम को अस्थायी कोविड अस्पताल में तब्दील किया जाना चाहिए ताकि कोई भी कोरोना संक्रमित इलाज से वंचित न रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *