25 दिसम्बर को इंटरनेशनल एयर कार्गो का सीएम शिवराज करेंगे शुभारंभ

  
Last Updated:  Monday, December 14, 2020  "06:36 pm"

इंदौर : इंटरनेशनल एयर कार्गो इंदौर को एक ऐसी सौगात है जो पूरे क्षेत्र की किस्मत बदल सकती है। अब इंदौर से सीधे अंतरराष्ट्रीय बाजार में माल भेजना आसान हो जाएगा। एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल एयर कार्गो का उद्घाटन सम्भवतः 25 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों होगा।
सांसद शंकर लालवानी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने इंदौर को ये बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प में एक्सपोर्ट की बड़ी भूमिका है। इंदौर से सीधे इंटरनेशनल कार्गो के शुरू होने से किसानों समेत उद्योगों को बड़ा फायदा होगा।
सांसद लालवानी ने कहा कि किसी भी औद्योगिक क्षेत्र और शहर के विकास में इंटरनेशनल कार्गो की बहुत बड़ी भूमिका होती है। पूरे देश में कार्गो हैंडलिंग चार्ज इंदौर में सबसे कम है। इसका फायदा शहर के एक्सपोर्टर्स को भी मिलेगा। जीएसटी लागू होने के बाद इंदौर देश की लॉजिस्टिक्स कंपनियों के लिए पसंदीदा जगह बन गया है।इंटरनेशनल एयर कार्गो की सुविधा शुरू होने से इसकी तरक्की की रफ्तार और तेज होगी।

उद्योगपतियों, किसानों के साथ करेंगे बैठक।

इंटरनेशनल कार्गो के सुचारू संचालन के लिए सांसद लालवानी ने पीथमपुर में एसईजेड और नॉन एसईजेड में काम कर रही फार्मा कंपनियों की बड़ी बैठक अगले हफ्ते रखी है। किसानों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में माल भेजने और उपलब्ध अवसरों के बारे में जानकारी देने के लिए भी सांसद शंकर लालवानी जल्द ही बड़ी बैठक करेंगे।
इस अवसर पर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारी, इंदौर और भोपाल एयरपोर्ट के कार्गो एजीएम आर सी डबास, कस्टम विभाग के सुपरिडेंट प्रतीक आदि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *