झंडा ऊंचा रहे हमारा अभियान की सोमवार को होगी शुरुआत, परिचर्चा सहित आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

  
Last Updated:  Sunday, January 17, 2021  "12:05 pm"

इंदौर : ‘झंडा ऊंचा रहे हमारा‘ अभियान की सभी तैयारियां रीगल तिराहे पर इंडिया गेट की प्रतिकृति एवं अमर जवान ज्योति की स्थापना के साथ पूरी हो गई। सोमवार 18 जनवरी को सुबह 10 बजे डीआईजी कार्यालय परिसर स्थित इंडियन काॅफी हाउस सभागृह में सांसद शंकर लालवानी के मुख्य आतिथ्य और आईजी पुलिस हरिनारायणचारी मिश्रा के विशेष आतिथ्य में इस अभियान की शुरूआत होगी। अभियान में 25 जनवरी तक दिलचस्प परिचर्चा, शहीद के परिजनों का सम्मान, कवि सम्मेलन एवं गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अनाम शहीदों के नाम दीपांजलि सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। इंडिया गेट की प्रतिकृति पर प्रतिदिन सुबह 8 से 10 बजे तक शहर के विभिन्न संगठनों की ओर से पुष्पांजलि एवं गीतांजलि अर्पित की जाएगी।
संस्था ‘सेवा सुरभि’, जिला प्रशासन, इंदौर पुलिस एवं नगर निगम की सहभागिता में पिछले 18 वर्षों से चलाए जा रहे ‘झंडा ऊंचा रहे हमारा’ अभियान के लिए रीगल तिराहा पर इंडिया गेट और अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति स्थापित कर दी गई है। इंडिया गेट की प्रतिकृति का निर्माण रंगकर्मी किशोर जैन ने किया है। अभियान के सूत्रधार संस्था सेवा सुरभि के संयोजक ओमप्रकाश नरेड़ा ने बताया कि अभियान में शुक्रवार 22 जनवरी को सोशल नेटवर्किंग पर ‘क्या सोशल नेटवर्किंग ही अब हमारी सोशल लाईफ है’ विषय पर एक दिलचस्प परिचर्चा रखी गई है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इंदौर प्रेस क्लब की सहभागिता में यह आयोजन प्रेस क्लब सभागृह में शाम 5 बजे से प्रारंभ होगा।

शहीद की पत्नी का सम्मान 23 को।

शनिवार 23 जनवरी को शाम 7.30 बजे से जाल सभागृह साउथ तुकोगंज पर शहीद सम्मान एवं कवि सम्मेलन का आयोजन रखा गया है जिसमें रीवा के शहीद सैनिक दीपक सिंह की धर्मपत्नी रेखा सिंह का सम्मान कलेक्टर मनीष सिंह के मुख्य आतिथ्य में होगा। इस अवसर पर एक कवि सम्मेलन भी रखा गया है जिसमें प्रदेश के जाने माने कवि भाग लेंगे।

अनाम शहीदों को दीपांजलि।

अभियान के तहत गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार 25 जनवरी को शाम 7 बजे रीगल तिराहा स्थित इंडिया गेट पर अनाम शहीदों के नाम शहर के नागरिक मोमबत्ती लगाकर दीपांजलि और पुष्पांजलि समर्पित करेंगे। सेवा सुरभि परिवार के गोविंद मंगल, अरविंद जायसवाल अतुल सेठ, मोहन अग्रवाल, अनिल गोयल, कमल कलवानी एवं उनके साथियों की टीम इन कार्यक्रमों का संयोजन करेगी। इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी भी सोशल मीडिया पर आयोजित परिचर्चा में संयोजक का दायित्व वहन करेंगे। सभी कार्यक्रम आम नागरिकों के लिए खुले हैं। संस्था की ओर से लोगों से आग्रह किया गया है कि वे सोशल डिस्टेंस, मास्क, सेनेटाइजर एवं अन्य सावधानियों का पालन करते हुए ही कार्यक्रमों में भागीदार बने।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *