सीधी में दर्दनाक हादसा, यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी,40 से अधिक यात्रियों की डूबने से मौत

  
Last Updated:  Tuesday, February 16, 2021  "05:46 am"

भोपाल : मप्र के सीधी जिले में मंगलवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। सीधी से सतना जा रही एक बस बेकाबू होकर नहर में जा गिरी। बताया जाता है कि बस में 54 लोग सवार थे। सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन के अधिकारी बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। नहर से अब तक 42 शव निकाले जा चुके हैं। 7 लोग तैरकर बाहर निकल आए। बचे हुए लोगों की तलाश में गोताखोरों की मदद ली जा रही है। इस बीच सीएम शिवराज ने हादसे पर दुःख जताते हुए अपने दो मंत्रियों को घटनास्थल के लिए रवाना किया है। उन्होनें अधिकारियों को पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद के निर्देश भी दिए हैं।मंगलवार को होनेवाली कैबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी गई है।

तेज थी बस की रफ्तार।

घटना सुबह 8 बजे की बताई गई है। बताया जाता है कि सीधी से सतना जा रही इस बस की रफ्तार बहुत तेज थी। इसके चलते ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और बेकाबू हुई बस नहर में जा गिरी। ये हादसा रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के सरदार पाटन में घटित होना बताया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने हादसे की सूचना जिला व पुलिस प्रशासन को दी। राहत और बचाव कार्य जारी है।एसडीआरएफ की टीम भी राहत और बचाव कार्य में जुटी है। इस बीच नहर में पानी का बहाव कम करने के लिए सीएम शिवराज ने बाणसागर बांध से पानी रोकने के निर्देश भी दिए हैं।

गृह प्रवेशम कार्यक्रम किया रद्द।

सीएम शिवराज ने सीधी हादसे को देखते हुए मंगलवार को होनेवाले गृहप्रवेशम कार्यक्रम को भी निरस्त कर दिया है। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को रेस्क्यू ऑपरेशन पूरी ताकत से चलाने के निर्देश दिए हैं। नहर में पानी का बहाव कम होने पर बस को क्रेन की मदद से बाहर निकालने के प्रयास किए जाएंगे। फिलहाल मृतकों की शिनाख्ती कर परिजनों तक सूचना पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *