जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक बुलाने के प्रदेश सरकार ने दिए निर्देश, इंदौर व भोपाल में मास्क लगाना किया अनिवार्य

  
Last Updated:  Tuesday, February 23, 2021  "06:38 am"

भोपाल : MP से सटे महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते केस और एमपी में भी पिछले तीन-चार दिनों से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को महत्वपूर्ण बैठक आहूत की।
उन्होंने कहा कि कोरोना के संबंध में लगातार सतर्कता जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही विकराल रूप ले सकती है। मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर और भोपाल में तत्काल मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री चौहान ने महाराष्ट्र से लगे सभी जिलों में आने वाले व्यक्तियों का परीक्षण करने के निर्देश भी दिए।
कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए मंत्रालय में आयोजित इस बैठक में सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए गए कि वे अपने जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक तत्काल आयोजित करें। जिला स्तर पर विद्यमान परिस्थितियों को देखते हुए आवश्यक सावधानी के संबंध में तत्काल निर्णय लें।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शिवरात्रि पर्व पर होने वाले मेलों के बारे में सतर्कता और जागरूकता आवश्यक है। विशेषकर महाराष्ट्र से लगे जिलों में आयोजित होने वाले मेलों में सहभागिता को लेकर आरटी पीसीआर के परीक्षण की अनिवार्यता पर भी विचार किया जाना चाहिये। बैठक में इंदौर और भोपाल से राज्य के अन्य भागों में होने वाले आवागमन पर सतर्कता बरतने के संबंध में भी बैठक में विचार विमर्श किया गया।
इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *