SGSITS में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, मानव सेवा के लिए प्रो. पासवान को किया गया सम्मानित

  
Last Updated:  Monday, August 16, 2021  "04:59 am"

इंदौर : देश के 75 वे स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर एसजीएसआईटीएस इन्दौर में ध्वजारोहण, संस्थान के निदेशक प्रो.राकेश सक्सेना के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। ध्वजारोहण के बाद संस्थान के शिक्षक संघ और शिक्षकेत्तर संघ की ओर से कोरोना काल में निःस्वार्थ रूप से अपनी सेवाएं देते हुए संस्थान के लगभग 100 शिक्षक, कर्मचारी, एवं उनके परिजनों को कोरोना संक्रमण से मुक्त करवाने में महत्वपूर्ण भुमिका निभाने वाले प्रो. सुरेश पासवान का खास तौर पर सम्मान किया किया।

प्रो.सुरेश पासवान ने कोरोना संक्रमित लोगों को मानसिक संबल, आर्थिक मदद, दुर्लभ दवाइयां व इंजेक्शन उपलब्ध करवाने, हाॅस्पिटल में बेड उपलब्ध करवाने में उल्लेखनीय योगदान दिया। दे.अ.वि.वि.इन्दौर के प्रोफेसर स्व.निरंजन श्रीवास्तव का कोरोना से निधन होने पर जब एम्बुलेंस उनके शव को उनके घर के बाहर ही छोड़ गई थी, कोई भी अंतिम संस्कार के लिए आगे नही आ रहा था, तब प्रो.सुरेश पासवान ने अपने मित्र के साथ तत्काल वहां पहुंचकर अंतिम संस्कार की क्रिया सम्पन्न कराई। उल्लेखनीय मानव सेवा के लिए इन्हे भोपाल में वासु नारायण अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। शिक्षक संघ की ओर से निदेशक प्रो.राकेश सक्सेना, प्रो.बी.आर रावल, प्रो.उर्जिता ठकार एवं शिक्षकेत्तर संघ की ओर से बी.के.बिलावर, लोकेश जैन ने प्रो. सुरेश पासवान को शॉल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में संस्थान के भूतपूर्व शिक्षक एवं कर्मचारियों को भी विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। संस्थान में एक बीज एक वृक्ष अभियान हेतु उपस्थित शिक्षक, कर्मचारियों तथा छात्रो को सीड बाॅल का निःशुल्क वितरण संस्थान के भूतपूर्व निदेशक प्रो.पी.के.चांदे ने किया। संस्थान में 10,000 सीड बाॅल बनाई जा चुकी है। कार्यक्रम का संचालन एनसीसी प्रभारी एवं उपनिदेषक शारीरिक शिक्षा डाॅ. मनीष जायसवाल ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *