17 सितंबर को चलेगा टीकाकरण महाअभियान का तीसरा चरण, शतप्रतिशत लोगों को लगवाएंगे वैक्सीन का दूसरा डोज

  
Last Updated:  Tuesday, September 14, 2021  "10:19 am"

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश में 17 सितम्बर को वैक्सीनेशन महाअभियान 3.0 संचालित किया जाएगा। महाअभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से इंदौर जिले के ऐसे सभी नागरिक, जिन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लगना ड्यू है,को प्रेरित करने के लिए मंगलवार को रवींद्र नाट्य गृह में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला व मालिनी गौड़, बीजेपी जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, वरिष्ठ नेता मधु वर्मा, निगम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष फोजिया शेख अलीम, राज्य आपदा प्रबंधन सलाहकार समिति के सदस्य डॉ निशांत खरे, कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, सहित जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, व्यापारी एसोसिएशन, मंडी एसोसिएशन, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन आदि के पदाधिकारी, विभिन्न समाजों के प्रतिनिधिगण, क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य एवं जिले के प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने मिलकर संकल्प लिया कि जिस तरह इंदौर शहर के शत-प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीनेशन का प्रथम डोज लगाया गया है उसी तरह जनसहयोग से जिले के शत प्रतिशत नागरिकों को दूसरा डोज लगवाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

कोरोना के विरूद्ध वैक्सीन ही एकमात्र सुरक्षा चक्र है।

इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि यह बात पूरा देश जानता है कि इंदौर के नागरिक जो तय करते हैं वह अवश्य पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि आज हमने शत-प्रतिशत नागरिकों को दूसरा डोज लगवाने का संकल्प लिया है, उन्हें पूरा भरोसा है कि इंदौर इसमें भी देश में प्रथम आएगा। सांसद लालवानी ने कहा कि मंडी व्यापारी एवं इंडस्ट्री एसोसिएशन के सदस्य यह सुनिश्चित करें कि उनके यहां कार्य कर रहे कर्मचारी अनिवार्य रूप से वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाएं। सभी जिलेवासी यह भी सुनिश्चित करें कि उनके यहां कार्य कर रहे ड्राइवर या घरेलू कर्मचारी भी काम पर तभी आएं जब उनको वैक्सीन का दूसरा डोज लग जाए। उन्होंने कहा कि यदि हम सब मिलकर प्रयास करेंगे तो अपना लक्ष्य जरूर प्राप्त कर सकेंगे।

वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाकर इंदौर के नागरिक एक बार फिर दे जागरूकता का परिचय- कलेक्टर

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि इंदौर शहर शत-प्रतिशत नागरिकों को कोविड-19 वैक्सीन का प्रथम डोज लगाकर मिलियन प्लस शहरों की श्रेणी में देश में प्रथम आया था। इससे इंदौर को देशभर में एक अलग प्रतिष्ठा मिली जिसने यह सिद्ध किया कि इंदौर की जनता ना केवल स्वच्छता बल्कि कोविड वैक्सीनेशन के बारे में भी जागरूक है। उन्होंने कहा कि जागरूकता का माहौल बनाए रखते हुए अब हमें शेष रह गए नागरिकों को कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज भी लगवाना है। इसके लिए आप सभी की सहभागिता अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने इंडस्ट्री एसोसिएशन, सिक्योरिटी गार्ड, ऑटो यूनियन, कामकाजी महिला एसोसिएशन तथा विभिन्न समाजों के प्रतिनिधिगणों से अनुरोध किया कि वे अपना यहां कार्य कर रहे कर्मचारियों एवं अन्य लोगों को कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए प्रेरित करें। पूर्व की तरह लोगों को बाध्य भी करें कि बिना कोविड वैक्सीन के दूसरे डोज के प्रमाण पत्र के, काम पर ना आएं। उन्होंने कहा कि थोड़ी सख्ती से समस्त जन समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि लोगों की आवश्यकता अनुसार जिले भर में सेशन साइट बनवाई जाएंगी। जहां भी आवश्यकता होगी वहां निशुल्क टीकाकरण केंद्र शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वैक्सीन बहुत जरूरी है ताकि अगर कोरोना वायरस की तीसरी लहर आती भी है तब भी हमारा शहर सामान्य स्थिति में चल सकेगा। कलेक्टर ने डेंगू से बचाव के लिए भी लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने-अपने घरों में स्वयं निरीक्षण करें कि कहीं पर भी अनावश्यक जल एकत्रित ना हो रहा हो।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *