बाजारों में छाई दीपोत्सव की रौनक, खरीददारी के लिए उमड़ी भारी भीड़

  
Last Updated:  Wednesday, November 3, 2021  "01:58 pm"

इंदौर : करीब दो साल बाद दीपावली की रौनक घरों, दफ्तरों, बाजारों और गली- मोहल्लों से लेकर बड़ी टाउनशिप तक में नजर आ रही है। खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ बाजारों में उमड़ रही है। कोरोना संक्रमण के चलते लोग बीते दो सालों में दिवाली सहित कोई भी पर्व ठीक से नहीं मना पाए थे पर इस बार संक्रमण का प्रकोप नियंत्रण में होने से लोगों में रोशनाई के पर्व को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।

खूब हुई गहनों, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और वाहनों की बिक्री।

दीप पर्व की खरीददारी का दौर तो 15 दिन पूर्व से ही शुरू हो गया था। जैसे- जैसे रोशनाई का महापर्व करीब आता गया, बाजारों में भीड़ बढ़ती चली गई। ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद और वाहन खरीदी में लोगों की जबरदस्त रुचि नजर आई। केवल इंदौर में ही अरबों का कारोबार ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और चार पहिया व दो पहिया वाहनों की खरीदी- बिक्री में हुआ।

धनतेरस पर सराफा और बर्तन बाजार में रही रौनक।

मंगलवार 2 नवम्बर को धनतेरस के साथ पांच दिवसीय दीपोत्सव प्रारम्भ हो गया। धनतेरस पर सराफा और बर्तन बाजार में खासी रौनक दिखाई दी। महिलाओं ने चेन, अंगूठी सहित अन्य श्रृंगारिक आभूषण खरीदे। सराफा बाजार में ग्राहकों की अगवानी के लिए कालीन बिछाने के साथ आकर्षक रोशनाई भी की गई है। उधर बर्तन बाजार भी धनतेरस पर ग्राहकों की चहल- पहल से आबाद रहा। बाजार में बर्तनों की सजावट देखते ही बन रही थी। लोगों ने शगुन के साथ आवश्यक बर्तनों की भी खरीददारी की। देर रात तक बाजार में कारोबारी रौनक बनी रही।

ज्वेलरी और बर्तनों के साथ लोगों ने नए कपड़े, जूते- चप्पल, मिट्टी के दिए, मिठाई, फल, सजावट का सामान और पूजन सामग्री की भी जमकर खरीददारी की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *