बेसिक ड्रग डीलर्स एसो. ने सदस्यों के प्रतिष्ठानों में मास्क को किया अनिवार्य

  
Last Updated:  Sunday, January 9, 2022  "01:56 am"

इंदौर : बेसिक ड्रग डीलर एसोसिएशन की एक्जीक्यूटिव बॉडी की मीटिंग आहूत की गई। मीटिंग में निर्णय लिया गया की सभी सदस्य अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान,संस्थाओं पर स्वयं व अपने कर्मचारी और माल लाने ले जाने वालों को मास्क की अनिवार्यता करेंगे। इसी के साथ दवा उद्योगपति व सप्लायर के बीच 26 जनवरी को होने वाले क्रिकेट मैच प्रीमियर लीग को इस वर्ष कोरोना की तीसरी लहर के चलते निरस्त किया गया।
ये जानकारी बेसिक ड्रग डीलर एसोसिएशन के महासचिव जेपी मूलचंदानी ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते एसोसिएशन द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए मास्क की सख्ती से अनिवार्यता, व आने वाले दिनों में होने वाले आयोजन निरस्त कर दिए हैं।

दवाओं की उपलब्धता के लिए मेंटेन करेंगे स्टॉक।

मूलचंदानी ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते दवा निर्माण में लगने वाले रा मटेरियल की कमीं ना हो व उसकी उपलब्धता बनी रहे इसके लिए सभी सदस्य रॉ मटेरियल का स्टॉक रखेंगे। मध्यप्रदेश में इंदौर दवा उद्योग का सबसे बड़ा सेंटर है। यहां से देश- विदेश में बड़ी मात्रा में दवाइयां भेजी जाती हैं अतः दवा निर्माण में काम आने वाले रॉ मैटेरियल,एक्सिपिएंट्स की शॉर्टेज ना हो, यह व्यापारिक दृष्टि के साथ-साथ सबका सामाजिक दायित्व भी है। इसके चलते मीटिंग में सभी ने यह निर्णय लिया कि रा मटेरियल की उपलब्धता बनी रहे उसके लिए अपने अपने स्तर पर पूरे प्रयास करेंगे।
मूलचंदानी ने बताया की बेसिक ड्रग डीलर एसोसिएशन की नेशनल लेवल पर एसोसिएशन बने उसके लिए भी प्रयास प्रारंभ कर दिए गए हैं। कोरोना की तीसरी लहर में आने वाली महत्वपूर्ण दवाई मोनपीरावीर का निर्माण भी इंदौर में हो सके, उसके लिए शासन से वह मांग करेंगे क्योंकि दवा का रॉ मटेरियल उपलब्ध है और दवा उद्योगों के पास उसको बनाने की तकनीक भी अवेलेबल है। यदि सरकार उसको बनाने की परमिशन दे देती है तो निश्चित रूप से मध्यप्रदेश में भी उसका निर्माण होने लगेगा। और मध्यप्रदेश सहित अन्य प्रदेशों में भी उसकी सप्लाई उचित मूल्य पर की जा सकेगी।इस दवाई का निर्यात भी बड़ी मात्रा में किया जा सकेगा।

एक्जीक्यूटिव मीटिंग में प्रमुख रूप से प्रवीण सेठ,प्रकाश हिंगोरानी, कमल बीलाला,अशोक कुकरेजा, मनीष दावानी,नितिन शाह,कुलबीर सिंह खालसा,अजय बमोरिया सहित अन्य मेंबर उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *