ऑनलाइन ठगी के शिकार आवेदक को क्राइम ब्रांच ने वापस दिलाए 81 हजार रुपए

  
Last Updated:  Friday, January 14, 2022  "12:49 am"

इंदौर : ऑनलाइन ठगी की घटना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा आवेदक के 81,000/- रूपये वापस करवाए गए। ठग ने फर्जी लिंक के माध्यम से आवेदक से गोपनीय जानकारी लेकर रुपए ठग लिए थे।

ये था पूरा मामला।

आवेदक मनदीप कुमार निवासी-महू ने उनके साथ हुए ऑनलाइन फ्राड की शिकायत दर्ज कराई थी। आवेदक ने गुगल पर योनो एप्प सर्च करते समय लिंक देखी। उसपर क्लिक करके जानकारी भरने पर आवेदक के बैंक खाते से 81,000/- की राशि Flipkart pvt ltd पर अनावेदक द्वारा उपयोग कर ली गई थी, जिस पर क्राइम ब्रांच इन्दौर द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए Flipkart pvt ltd की टीम से संपर्क किया गया और आवेदक की आहरित राशि 81,000/- रूपये उसके बैंक खाते में सकुशल वापस कराए गए।

किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें।

क्राइम ब्रांच की फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन सेल ने लोगों को आगाह किया है कि गूगल पर सर्च करके किसी भी अंजान लिंक को क्लिक ना करे। अपनी निजी जानकारी किसी भी लिंक में ओपन होने वाले फार्म में ना भरे। आपके द्वारा लिंक पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल को ठग द्वारा एक्सेस कर आपकी निजी जानकारी बिना आपकी अनुमति के ठग के पास चली जाती है, जिसका दुरूपयोग कर आरोपी द्वारा आपके साथ ठगी की जाती है। इस तरह की घटना की सूचना तुरंत अपने नजदीकी थाना पर दे या क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस द्वारा संचालित साइबर हेल्पलाइन नंबर 704912-4445 पर सूचित करे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *