विजयवर्गीय पिता- पुत्र ने मकर संक्रांति पर खेला गिल्ली- डंडा, उड़ाई पतंग

  
Last Updated:  Saturday, January 15, 2022  "01:17 am"

इंदौर : सूर्य के उत्तरायण होने का पर्व मकर संक्रांति इंदौर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला ने भी समर्थकों के साथ मकर संक्रांति पर पारम्परिक खेलों में हाथ आजमाए, पतंग उड़ाई और तिल- गुड़ वितरण कर इस पर्व की खुशियां मनाई और बांटी।

सुगनीदेवी मैदान पर कैलाश विजयवर्गीय ने खेला गिल्ली- डंडा।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला ने परदेशीपुरा चौराहा स्थित सुगनीदेवी कॉलेज के मैदान पर मकर संक्रांति का पर्व मनाया। पार्षद चंदू शिंदे, राजेश राठौर सहित अन्य नेता और कार्यकर्ता इस दौरान मौजूद रहे। विजयवर्गीय और मेंदोला दोनों ने यहां पतंगबाजी की, गिल्ली- खेला और सितोलिया पर भी हाथ आजमाया। उन्होंने तिल- गुड़ वितरण कर सभी को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी।

हमारे सभी पर्वों का वैज्ञानिक आधार।

कैलाश विजयवर्गीय ने इस अवसर पर देश- प्रदेश और शहरवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए आनेवाला समय मंगलमय होने की कामना की। उन्होंने कहा कि तमाम भारतीय पर्व और उनसे जुड़ी परंपराएं वैज्ञानिक तथ्यों से जुड़ी हैं। मकर संक्रांति से सूर्य की दिशा उत्तरायण हो जाती है। यह मौसम में बदलाव का भी संकेत होता है। हमारा खानपान भी मौसम के अनुसार ही बदलता रहता है।

आकाश विजयवर्गीय ने लड़ाए पेंच।

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नेहरू स्टेडियम में मकर संक्रांति उत्सव का आयोजन किया। इस मौके पर समर्थकों के साथ विधायक आकाश विजयवर्गीय ने भी गिल्ली- डंडा खेला, सितोलिया का लुत्फ उठाया और पतंग उड़ाते हुए पेंच भी लड़ाए। बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ताओं ने भी मकर संक्रांति उत्सव में भाग लिया। अंत में तिल- गुड़ वितरित कर एक- दूसरे को पर्व की शुभकामनाएं दी गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *