स्टेट प्रेस क्लब के पतंगोत्सव में जिराती और शुक्ला ने भी थामी पतंग की डोर

  
Last Updated:  Saturday, January 15, 2022  "01:34 am"

इंदौर : तिल- गुड़ की मिठास से भरा मकर संक्रांति का पर्व मीडियाकर्मियों ने भी परिजनों के साथ मनाया। स्टेट प्रेस क्लब म.प्र. ने मकर संक्रांति पर गांधी हॉल परिसर में पतंगोत्सव का आयोजन किया। इस मौके पर पतंगबाजी के साथ-साथ पुरातन खेल गिल्ली-डंडा, कंचे, सितोलिया, भँवरे आदि भी उमंग और उल्लास के साथ खेले गए।इसी के साथ तिल- गुड़ का वितरण कर उसकी मिठास हमेशा बनीं रहने की कामना की गई। बाजरे का खिचड़ा, पुलाव और कढ़ी का भी इस दौरान लुत्फ उठाया गया।

परंपराओं से जोड़ना सार्थक पहल।

पतंगोत्सव का शुभारम्भ भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला एवं वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण कुमार अष्ठाना ने किया। अतिथियों ने कहा कि मकर संक्राति जैसे पावन अवसर पर तिल-गुड़ से मुंह मीठा करने के साथ परंपरागत खेलों का आयोजन मोबाइल युग में सकारात्मक पहल है। नई पीढ़ी को मोबाइल पर अजीबो-गरीब खेलों से अलग होकर परंपरागत भारतीय खेलों की तरफ ध्यान देना चाहिए। अतिथियों ने पतंगबाजी और परंपरागत खेलों का आनंद भी लिया।

पतंगों पर आधारित गीतों की पेश की गई बानगी।

इस अवसर पर जीतू जिराती, विनीता चौहान, ग़ज़ल गायक संतोष अग्निहोत्री, गायक अन्नू शर्मा, महेश शर्मा, सोनाली यादव, कमल भारद्वाज आदि ने पतंग पर केन्द्रित गीतों की प्रस्तुति दी।

मीडियाकर्मियों ने परिवार सहित उठाया लुत्फ।

मीडियाकर्मियों एवं उनके परिजनों ने गांधी हॉल परिसर में पतंगबाजी की और परंपरागत खेलों का आनंद लिया।

प्रारम्भ में संयोजक विवान सिंह राजपूत ने कार्यक्रम की जानकारी दी। अतिथियों का स्वागत प्रवीण कुमार खारीवाल, नवनीत शुक्ला, सत्यकाम शास्त्री, रचना जौहरी, शीतल रॉय, ऋतू साहू, अजय भट्ट, गगन चतुर्वेदी, सुनील जैन, विजय गुंजाल आदि ने किया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह मीना राणा शाह, प्रीति भारद्वाज, सोनाली यादव एवं पं. सुनील मसूरकर ने भेंट किए। कार्यक्रम का संचालन प्रधुम्य जैन ने किया। अंत में प्रवीण धनोतिया ने आभार व्यक्त किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *