कला- संस्कृति और व्यंजनों का वसंतोत्सव तरुण जत्रा 8 फरवरी से

  
Last Updated:  Tuesday, February 5, 2019  "06:56 pm"

इंदौर: शहर के पश्चिमी क्षेत्र का सबसे बड़ा वसंतोत्सव’तरुण जत्रा’ 8 फरवरी से दशहरा मैदान पर आयोजित किया जा रहा है। तीन दिवसीय इस उत्सव में शहर के बाशिंदों को स्वाद, संस्कृति और मनोरंजन की सौगात मिलेगी। इसी के साथ वे खरीदारी का भी लुत्फ उठा सकेंगे।
तरुण जत्रा के संयोजक धर्मेंद्र उर्ध्वरेशे और प्रशांत बडवे ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हीरक जयंती रहवासी संघ, महाराष्ट्र समाज राजेन्द्र नगर और तरुण मंच संयुक्त रूप से इसका आयोजन कर रहे हैं।
तरुण जत्रा में मुम्बई के कलांरंजन समूह के कलाकार लावणी नृत्य की प्रस्तुति देंगे।इसके अलावा प्रभु श्रीराम के जीवन पर आधारित महानाट्य का मंचन तरुण मंच के कलाकार करेंगे। महिलाओं के लिए खास कार्यक्रम ‘पैठणी का महासंग्राम’ भी रखा गया है जिसमें भाग लेने वाली महिलाओं को पैठणी साड़ी जीतने का अवसर मिलेगा। ये कार्यक्रम जी मराठी के लोकप्रिय सीरियल ‘होम मिनिस्टर’ की तर्ज पर होगा।
श्री उर्ध्वरेशे और बडवे ने बताया कि तरुण जत्रा में ट्रेड जोन के तहत विभिन्न वस्तुओं और उत्पादों के स्टॉल लगाए जाएंगे जिसमें लोग खरीददारी कर सकेंगे। जत्रा का मुख्य आकर्षण मराठी व्यंजन होंगे। 50 से अधिक स्टॉल के जरिये घरेलू महिलाएं स्वादिष्ट व्यंजनों की सौगात पेश करेंगी। बच्चों के लिए जत्रा में किड्स जोन का भी इंतजाम रहेगा।
तरुण जत्रा के लिए गठित समिति में मिलिंद महाजन को मुख्य संरक्षक और सुधीर देडगे एवं विनीता धर्म को संरक्षक बनाया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *