एमपीसीए पर पुनः सिंधिया गुट का कब्जा

  
Last Updated:  Wednesday, October 2, 2019  "10:18 am"

इंदौर : mpca के त्रिवार्षिक चुनाव में सिंधिया गुट ने एक बार फिर बाजी मार ली है। सचिव, कोषाध्यक्ष और कार्यकारिणी के तीन पदों के लिए बुधवार को हुए चुनाव में सिंधिया- जगदाले गुट के प्रत्याशी विजयी हुए। सर्वाधिक कशमकश सचिव पद को लेकर रही। सिंधिया- जगदाले गुट ने संजीव राव को मैदान में उतारा था। उनके मुकाबले कैलाश विजयवर्गीय समर्थक अमिताभ विजयवर्गीय खड़े थे। अमिताभ को इस बार पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का भी समर्थन मिल गया था। mpca में ताई अभी तक सिंधिया खेमें का समर्थन करती आयी है पर इस बार सचिव पद पर उन्होंने सिंधिया गुट के विरोधी अमिताभ के पक्ष में लामबन्दी की। हालांकि अंततः बाजी सिंधिया गुट के प्रत्याशी संजीव राव के हाथ लगी। उन्होंने अमिताभ विजयवर्गीय को 17 वोट से पराजित किया। संजीव को 117 वोट मिले जबकि अमिताभ के हिस्से में 100 वोट आए। कोषाध्यक्ष् पद पर सिंधिया खेमें के पवन जैन के पक्ष में 145 वोट पड़े। उन्होंने प्रेम पटेल को 78 वोटों से हराया। क्रिकेट कमेटी के तीन पदों के लिए 5 प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें प्रशांत द्विवेदी 171 वोट, योगेश गोलवलकर 148 वोट और मुर्तजा अली 137 वोट पाकर विजयी हुए। देवाशीष निलोसे को 115 और सुनील लाहौर को 38 वोट मिले।
आपको बता दें कि सिंधिया- जगदाले गुट के 14 प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इनमें अध्यक्ष पद पर निर्वाचित अभिलाष खांडेकर भी शामिल हैं।
इसके पूर्व सुबह हुई वार्षिक साधारण सभा में बीते 2 वर्षों के आय- व्यय का लेखा-जोखा पेश किया गया। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस दौरान मौजूद रहे। बाद में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराई गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *