राज्य अधिवक्ता परिषद के निर्वाचन हेतु 17 को होगा मतदान

  
Last Updated:  Thursday, January 16, 2020  "05:29 pm"

इंदौर : मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद के चुनाव शुक्रवार 17 जनवरी को होने जा रहे हैं। इंदौर में जिला न्यायालय परिसर में मतदान के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान के दौरान न्यायालय परिसर में वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। शुक्रवार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुशील कुमार शर्मा ने पत्रकार वार्ता के जरिये यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विशेष न्यायाधीश (सीबीआई ) उमेश कुमार श्रीवास्तव मुख्य मतदान अधिकारी नियुक्त किये गए हैं। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश तनवीर अहमद और विशेष न्यायाधीश लोकायुक्त आलोक मिश्रा को मतदान अधिकारी बनाया गया है जो चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने में मुख्य मतदान अधिकारी की मदद करेंगे।

4800 से अधिक मतदाताओं मतदान की पात्रता।

मुख्य मतदान अधिकारी विशेष न्यायाधीश उमेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कुल 4 हजार 897 मतदाताओं को मतदान की पात्रता है। मतदान के लिए कुल 5 बूथ बनाए गए है। जिला न्यायालय परिसर के पुराने अभिभाषक हॉल में बूथ क्र. 1 और 2, जिला अभिभाषक संघ के कैरम हॉल में बूथ क्र. 3 और अभिभाषक संघ के ही नए भवन के हॉल नम्बर 1 में बूथ क्र. 4 और 5 पर मतदान किया जा सकेगा।

पहचान पत्र दिखाना जरूरी।

मुख्य मतदान अधिकारी के मुताबिक मतदाताओं को राज्य अधिवक्ता परिषद या जिला अभिभाषक संघ द्वारा जारी पहचान पत्र, आधार कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड में से कोई एक पहचान पत्र मतदान के लिए दिखाना आवश्यक है। मतदान केंद्र से 200 मीटर की परिधि में प्रत्याशी अथवा उनके समर्थकों द्वारा चुनाव प्रचार नहीं किया जा सकेगा। कुल 120 कर्मचारियों को मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए तैनात किया गया है।

वाहनों का प्रवेश होगा वर्जित।

मतदान अवधि के दौरान जिला न्यायालय परिसर में गेट क्र. 1और 2 से वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबन्धित रहेगा। यहां से केवल पैदल ही आवागमन किया जा सकेगा।

मुख्य मतदान अधिकारी उमेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मतपेटियां जबलपुर भिजवा दी जाएंगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *