अपनी विरासत को संजोने वाला इंदौर स्वाद में भी लाजवाब है

  
Last Updated:  January 9, 2023 " 01:34 pm"

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन का किया औपचारिक शुभारंभ।

सूरीनाम और गुयाना के राष्ट्रपति भी रहे मौजूद।

इंदौर :सोमवार को इंदौर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत की और उसका औपचारिक शुभारंभ किया। इस मौके पर अपने विचार रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आप जिस शहर में है वो अदभुत है। इंदौर वो शहर है जो अपनी प्रगति के साथ अपनी विरासत को संजोए रहता है।खाने- पीने के लिए अपना इंदौर देश ही नही दुनिया मे लाजवाब है। यहां की नमकीन, साबूदाने की खिचड़ी, कचोरी, समोसे, शिकंजी का जिसने भी स्वाद लिया, तारीफ किए बिना नहीं रहा।
56 दुकान तो मशहूर है ही सराफा भी है। इसलिए कुछ लोग इंदौर को स्वच्छता के साथ-साथ स्वाद की राजधानी भी कहते हैं। मुझे विश्वास है यहां के अनुभव आप खुद भी नहीं भूलेंगे और वापस जाकर दूसरों को यहां के बारे में बताना भी नहीं भूलेंगे।

भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत बीते आठ वर्षों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। वह दुनिया की 5 वी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। हर क्षेत्र में में देश ने अभूतपूर्व प्रगति की है। दुनिया अब भारत की ओर आशाभरी निगाहों से देख रही है।

प्रवासी भारतीय विदेश में भारत के राजदूत।

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रवासी भारतीयों की कार्यकुशलता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे सही अर्थों में विदेश में भारत के राजदूत हैं।भारत सरकार हमेशा उनके साथ खड़ी है।

कार्यक्रम में गुयाना, सूरीनाम के राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर, अनुराग ठाकुर, प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य और अन्य विशिष्ट जन व बड़ी तादाद में प्रवासी भारतीय मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *