इंदौर नगर निगम सहित जिले की आठ नगर परिषदों में पहले चरण में होंगे चुनाव

  
Last Updated:  June 2, 2022 " 01:14 pm"

आदर्श आचरण संहिता हुई लागू।

इंदौर : राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा बुधवार को नगरीय निकायों के लिए निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। इसके अनुसार इंदौर नगर निगम सहित जिले की आठों नगर परिषदों में पहले चरण में चुनाव होंगे। निर्वाचन की अधिसूचना 11 जून को जारी होगी। इसी दिन से नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। पहले चरण में 6 जुलाई को मतदान होगा तथा 17 जुलाई को मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा की जाएगी। बुधवार से ही आदर्श आचरण संहिता भी लागू हो गई है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने सभी संबंधित पक्षों से आदर्श आचरण संहिता का पालन करने की अपील की है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार इंदौर नगर निगम और जिले की आठ नगर परिषदों, जिनमें बेटमा, देपालपुर, गौतमपुरा, हातोद, महूगांव, मानपुर, राऊ और सांवेर शामिल हैं, में चुनाव के लिए 11 जून को सुबह साढ़े 10 बजे अधिसूचना का प्रकाशन होगा। नाम निर्देशन पत्र भी दाखिल करने का सिलसिला इसी दिन से शुरू हो जाएगा। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 जून को दोपहर 3 बजे तक रहेगी। प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा (जाँच) का कार्य 20 जून को सुबह साढ़े 10 बजे से प्रारंभ होगा। अभ्यर्थी 22 जून के दोपहर 3 बजे तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद इसी दिन निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार की जाएगी और उन्हें निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन किया जाएगा।

मतदान 6 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतगणना 17 जुलाई को सुबह 9 बजे से प्रारंभ की जाएगी। निर्वाचन परिणामों की घोषणा भी इसी दिन होगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *