एक पेड़ मां के नाम अभियान में रेवती रेंज पर पौधरोपण करेंगे गृहमंत्री शाह

  
Last Updated:  July 13, 2024 " 11:45 pm"

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी रहेंगे उपस्थित।

मंत्रीद्वय विजयवर्गीय एवं सिलावट ने रेवती रेंज में कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया, दिये आवश्यक निर्देश।

इंदौर : केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को इंदौर में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत रेवती रेंज में पौधरोपण करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम की तैयरियों के संबंध में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने रेवती रेंज पहाड़ी पर होने वाले वृह्द स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री विजयवर्गीय ने निर्देश दिए कि बेहतर प्रबंधों के साथ पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हो। उन्होंने रेवती रेंज पहाड़ी पर 9 जोन एवं 100 सब जोन बनाकर होने वाले पौधरोपण के लिए सभी तैयारियों की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने पौधे रोपने के लिये आने वाले लोगों के पेयजल, भोजन, चिकित्सा, पार्किंग व्यवस्था,जोन प्रभारी एवं वालेंटियर्स को सौंपे गए दायित्वों, कंट्रोल रूम आदि के संबंध में चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बेहतर प्रबंधों के साथ पौधरोपण के अभियान में सभी पूरे उत्साह से सहभागिता करें।

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने विभिन्न समाज, संगठनों, संस्थाओं के माध्यम से अधिक से अधिक पौधरोपण करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने नगर निगम के माध्यम से किये गये प्रबंधों की जानकारी देते हुए बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने पौधरोपण के लिये किये गये प्रबंधों, सौंपे गये दायित्वों, आवश्यक संसाधनों, पेयजल, जोनवार वालेंटियर्स की व्यवस्था, भोजन प्रबंधों, आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था के संबंध में अधिकारीगण को आवश्यक निर्देश दिये।

इस अवसर नगर निगम के अपर आयुक्त दिव्यांक सिंह, पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अन्य गणमान्यजन अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

बता दें कि इंदौर जिले में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत 14 जुलाई को 11 लाख पौधों का रोपण किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *