कम पेट्रोल – डीजल देने की शिकायत पर पेट्रोल पंप सील

  
Last Updated:  June 27, 2024 " 03:29 pm"

जिला प्रशासन ने मिलावट की आशंका में लिए पेट्रोल के नमूने।

हजारों लीटर पेट्रोल – डीजल किया गया जब्त।

पंप की मशीन, पेट्रोल की डेंसिटी में अनियमितता पाए जाने पर की गई कार्रवाई।

पंप संचालक, मैनेजर और डिलीवरी बॉय पर प्रकरण दर्ज ।

पलासिया क्षेत्र स्थित मुल्तान पेट्रोल पंप पर का है मामला।

इंदौर : इंदौर जिले में उपभोक्ताओं को शुद्ध एवं सही माप से पेट्रोल डीजल उपलब्ध कराये जाने के लिए खाद्य विभाग द्वारा मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के तहत जिला प्रशासन एवं खाद्य विभाग के अमले ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पलासिया क्षेत्र स्थित एक पेट्रोल पंप को सील कर दिया।

खाद्य विभाग के सहायक आपूर्ति अधिकारी आईपीएस सेंगर ने बताया कि पलासिया स्थित मुल्थान रिफिल जंक्शन पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल कम प्रदाय किये जाने की शिकायत मिल रही थी। इसको लेकर कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर खाद्य विभाग और नापतौल विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। मौके पर सभी डिस्पेंसिंग यूनिट की खाद्य एवं नापतौल विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से जांच की गई। कुछ नोजल से पेट्रोल कम डिलीवर किया जाना पाया गया। मौके पर डिस्पेंसिंग यूनिट का मीटर शून्य से प्रारंभ करने पर सीधे 30 एम एल से आगे बढ़ना पाया गया। मौके पर पेट्रोल एवं पावर पेट्रोल की डेनसिटी में अंतर मानक छूट सीमा से अधिक पाया गया, जिससे मिश्रित पेट्रोल होने का संदेह होने के कारण पंप को मौके पर सील किया गया। पंप के प्रबंधक अजीत बिस्ट से पेट्रोल के नमूने लिए गए। अनियमितता पाए जाने पर प्रबंधक से 13598 लीटर पेट्रोल एवं 7060 लीटर एक्स्ट्रा पावर पेट्रोल जब्त किया जाकर पंप के मालिक रघुबीर सिंह, प्रबंधक अजीत बिस्ट, डिलीवरी बॉय राजवीर गुप्ता के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 अन्तर्गत प्रकरण दर्ज किया गया।

जांच व कार्रवाई में सहायक आपूर्ति अधिकारी आईपीएस सेंगर, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी अंकुर गुप्ता, शिव सुंदर व्यास और नापतौल निरीक्षक के. आर. चौधरी शामिल थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *