कलेक्ट्रेट से लालबाग तक सड़क किनारे लग रही अवैध सब्जी मंडी हटाई गई, 6 टन सब्जी जब्त

  
Last Updated:  March 26, 2022 " 02:20 pm"

इंदौर : कलेक्टर तिराहे से लालबाग पैलेस तक सडक किनारे लगने वाली अस्थाई फल-सब्जी की दुकानें, जिनके कारण उपरोक्त मार्ग पर यातायात बाधित हो रहा था और दुघर्टना की आशंका बनीं रहती थी, को निगम के अमले ने हटाने की कार्रवाई की । इन फल व सब्जी ठेले वालों को नवलखा संवाद नगर के आगे निगम द्वारा बनाए गये हॉकर्स जोन में स्थानांतरित करने के निर्देश दिए गए थे।
नगर निगम द्वारा अनाउंसमेंट कर अस्थाई फल-सब्जी विक्रेताओं को संवाद नगर के आगे हॉकर्स जोन मेे जाने के लिए कई बार समझाईश दी गई,एक बार हटाया भी गया पर वे नहीं माने और फिर से कलेक्टर तिराहे से लालबाग पैलेस तक सडक किनारे बैठकर कारोबार कर रहे थे।

6 टन सब्जी की गई जब्त।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर शुक्रवार को निगम की 12 रिमूव्हल टीम, 6 ट्राले, 10 जीप और लगभग 50 कर्मचारियों का दल, उपायुक्त लता अग्रवाल के निर्देशन में कलेक्टर तिराहा पहुंचा और कलेक्ट्रेट से लालबाग पैलेस तक रोड किनारे लगी फल-सब्जी मंडी को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान लगभग 6 टन से अधिक फल-सब्जी जब्त की गई। जब्त सामग्री को कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में भिजवाया गया।

ठेले व रिक्शा भी किए जब्त।

नगर निगम की रिमूवल टीम द्वारा 60 ठेले, 4 ऑटो रिक्क्षा व 2 ट्रॉली रिक्क्षा भी जब्त की गई।कार्रवाई मेे बाधा उत्पन्न करने पर पुलिस बल द्वारा 4 लोगो को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया।
कार्रवाई के दौरान उपायुक्त लता अग्रवाल, रिमूवल अधिकारी अश्विन जनवदे, बबलू कल्याणे, रिमूवल टीम के समस्त सुपरवाईजर व कर्मचारी उपस्थित थे।

रिमूवल टीम मौके पर रहेगी, सब्जी-फल ठेले, मंडी लगते ही तुरंत हटाई जाएगी।

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा उपायुक्त रिमूवल लता अग्रवाल को निर्देश दिए गए कि उक्त स्थल पर रिमूवल की एक टीम सुबह से ही तैनात रहे। यदि उक्त स्थान पर कोई सब्जी मंडी या ठेले लगाता है तो तत्काल रिमूवल की कार्रवाई की जाए!

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *