किशोर कुमार को उन्हीं के गाए गीतों की प्रस्तुति देकर किया याद

  
Last Updated:  August 4, 2022 " 12:23 pm"

इंदौर : प्रसिद्ध पार्श्वगायक किशोर कुमार के जन्मोत्सव के अवसर पर संगीत कार्यक्रम सतरंगी किशोर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गायकों ने किशोर कुमार के गाए अलग- अलग अंदाज के गीत पेश किए। कार्यक्रम में गायक चिंतन बाकीवाला, शोभा सिसोदिया, डॉली खुराना और सुरेंद्र कैथवास ने किशोर कुमार के एकल व युगल गीतों की बानगी पेश की। संगतकार थे हेमेंद्र महावार, विकास जैन, अभिजीत गौर, ऋषि शर्मा एवं वीरेंद्र खुराना।

श्री जैन दिवाकर कॉलेज सभागृह में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे दूरदर्शन के सेवानिवृत्त डायरेक्टर अनिल शर्मा। श्री शर्मा ने बताया कि किशोर कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा संघर्ष किया। उनके बड़े भाई दादा मुनि अशोक कुमार चाहते थे कि वे अभिनय करे लेकिन किशोर कुमार की आत्मा गायकी में बसती थी इसलिए वे महान गायक बनकर ही माने। उन्होंने सिद्ध किया कि उपलब्धि पाने के लिए साहस, धैर्य और लगन होना चाहिए।
विशिष्ट अतिथि गायक चिंतन बाकीवाला ने कहा कि यह दुःख का विषय है राज्य सरकार और जिला प्रशासन की पहल के बावजूद खंडवा में स्वर्गीय किशोर कुमार की जन्म और समाधिस्थल पर स्मारक नहीं बन पा रहा है। उन्होंने बताया कि इंदौर और खंडवा के कलाकारों ने स्मारक बनाने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान आरम्भ किया है।

गुरुवार को स्व. किशोर कुमार का जन्मोत्सव मानाने के लिए इंदौर से बड़ी संख्या में कलाकार खंडवा जायेंगे। विशेष अतिथि के रूप में स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल एवं वरिष्ठ पत्रकार रचना जौहरी उपस्थित थे। इस अवसर पर किशोर कुमार पर केन्द्रित डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी दिखाई गई। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अंशुल जैन एवं सुजाता सिसोदिया ने किया। अंत में आभार प्रदर्शन डॉ. दीपाली सुराना ने किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कॉलेज के स्टूडेंट मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *