केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी मां की स्मृति में पितृ पर्वत पर रोपा पौधा

  
Last Updated:  July 15, 2024 " 08:42 pm"

मुख्यमंत्री मोहन यादव और नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी किया पौधरोपण।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पितरेश्वर हनुमान मंदिर में किए दर्शन-पूजन।

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर पर्यावरण संरक्षण के लिये प्रारंभ किये गये एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर प्रवास के दौरान पितरेश्वर हनुमान धाम में पौधारोपण किया। इसके पूर्व उन्होंने हनुमान धाम मंदिर में पूजा – अर्चना कर देश एवं प्रदेश की सुख समृद्धि के लिये प्रार्थना की। इस अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और उत्तरप्रदेश के विधान परिषद सदस्य डॉ. महेन्द्र सिंह ने भी पौधे रोपे।

एक पेड़ माँ के नाम अभियान के अन्तर्गत केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी माताजी स्व. श्रीमती कुसुमबेन शाह की स्मृति में पीपल का पेड़ लगाया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपनी माताजी स्व. श्रीमती लीला पूनमचंद यादव की स्मृति में एवं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी माताजी स्व. श्रीमती अयोध्यादेवी विजयवर्गीय की स्मृति में बरगद का पौधा लगाया।

पौधारोपण के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकों से आह्वान किया कि पर्यावरण संरक्षण और अपनी धरती माता को हरा-भरा रखने के लिए एक पेड़ अवश्य लगायें व उसकी रक्षा का संकल्प भी लें।

इस अवसर पर केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती सावित्री ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, सांसद श्रीमती कविता पाटीदार, विधायक रमेश मेंदोला, मधु वर्मा, महेन्द्र हार्डिया और गोलू शुक्ला ‍सहित अन्य जनप्रतिनिधि, संभागायुक्त दीपक सिंह, आईजी अनुराग, पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता, कलेक्टर आशीष सिंह उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *