तुलसी नगर उद्यान के जीर्णोद्धार हेतु किया गया भूमिपूजन

  
Last Updated:  August 10, 2024 " 11:08 pm"

कॉलोनी की सड़कों व ड्रेनेज लाइन का जीर्णोद्धार भी शीघ्र करवाने का पार्षद ने दिलाया भरोसा।

तुलसी नगर के मुख्य सड़क का निर्माण विधायक निधि से करने की घोषणा।

इंदौर :  विधान सभा क्षेत्र क्रमांक 5 के विधायक महेंद्र हार्डिया एवं स्थानीय पार्षद संगीता महेश जोशी द्वारा तुलसी नगर कॉलोनी में अनंतेश्वर धाम उद्यान के जीर्णोद्धार एवं विकास हेतु कॉलोनी के रहवासियों की उपस्थिति में भूमि पूजन किया गया। इस अवसर पर  श्री तुलसी सरस्वती सोशल वेलफेयर सोसाइटी के मार्गदर्शक के के झा, अध्यक्ष राजेश तोमर, रामबाबू यादव,अशोक काले, कैलाश सांभरवाल, सीमा पटेरिया, राकेश जायसवाल, सीताराम पाटिल, प्रकाश दातार, तुलसीराम यादव, पंडित हरिओम मंडलोई, करण रघुवंशी, मनोज दीक्षित, अशोक गजबे, मल्हारराव कदम, कमलेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में कॉलोनी के रहवासी एवं मातृ शक्तियां उपस्थ्ति थी। 

24 लाख की लगत से होगा अनंतेश्वर धाम उद्यान का विकास । 

विधायक हार्डिया ने भूमि पूजन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि तुलसी नगर कॉलोनी के रहवासियों को फिलहाल दो सौगात दी गयी है। तुलसी नगर के बी सेक्टर में नर्मदा जल के सप्लाई हेतु 88 लाख रूपये की लागत से पाइप लाइन बिछाई गयी है वही 24 लाख रूपये की लगत से तुलसी नगर अनंतेश्वर उद्दान के विकास हेतु भूमि पूजन किया गया है।उन्होंने कहा कि तुलसी नगर के रहवासियों की बहुत सारी मांगे हैं जिसमें तुलसी नगर के नियमितीकरण का मुद्दा प्रमुख है जिसका निराकरण शीघ्र किया जाएगा। 

इस अवसर पर हार्डिया ने विधायक निधि से तुलसी नगर पुलिया से भवंस स्कूल तक तुलसी नगर मेन रोड का निर्माण शीघ्र करवाने तथा कॉलोनी के अंदर के सभी ख़राब सड़कों के निर्माण का भी आश्वासन दिया। रहवासियों ने विधायक से कहा कि वो कॉलोनी की सभी जीर्ण सड़कों का निर्माण नगर निगम द्वारा जन सहयोग के माध्यम से करवाने हेतु भी तैयार हैं। विधायक ने रहवासियों से कहा कि वो इस सन्दर्भ में नगर निगम से बात करेंगे।

पार्षद ने दिया सड़कों, ड्रेनेज के पुनर्निर्माण का आश्वासन।

स्थानीय पार्षद संगीता महेश जोशी ने कहा कि तुलसी नगर कॉलोनी के अनंतेश्वर धाम उद्यान के विकास के पहले चरण में 24 लाख रूपये की लागत से भव्य बाउंड्री वॉल एवं उद्यान के चारों ओर अंदर से पाथ वे बनवाया जाएगा और इसका निर्माण तय समय सीमा के अंतर्गत बिना किसी रुकावट के पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि तुलसी नगर कॉलोनी की समस्त सड़कों एवं ड्रेनेज लाइन के पुनर्निर्माण के लिए वे कृत संकल्पित हैं। वे शीघ्र ही नगर निगम के मेयर एवं पदाधिकारों के समक्ष विस्तृत फाइल प्रस्तुत करेंगे। रहवासियों ने विधायक से तुलसी नगर पुलिया से कॉलोनी में जाने हेतु लेफ्ट टर्न बनाने का भी आग्रह किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *