प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को विधानसभा दो और तीन में लगेगा विशाल स्वास्थ्य शिविर

  
Last Updated:  September 9, 2023 " 05:39 am"

देशभर से 150 से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर्स देंगे शिविर में सेवाएं।

बीजेपी कार्यकर्ता घर घर जाकर एकत्र करेंगे मरीजों की जानकारी।

हरतराह की जांच, इलाज, सर्जरी और दवाइयां नि:शुल्क होंगी।

इंदौर : स्वच्छता के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी इंदौर को सबसे आगे ले जाने के संकल्प के साथ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक दो और तीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को विशाल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में स्थानीय के साथ देशभर से सौ से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर्स भी अपनी सेवाएं देंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता के जरिए ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिविर में हर बीमारी का इलाज नि:शुल्क होगा और दवाइयां भी मुफ्त में दी जाएंगी।

बीजेपी कार्यकर्ता स्वास्थ्य दूत बनकर घर – घर जाएंगे।

कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि बीजेपी कार्यकर्ता दोनों विधानसभाओं के पांच, पांच वार्डों, खासकर निम्न वर्गीय और गरीब बस्तियों में स्वास्थ्य दूत बनकर जाएंगे। वे 10 से 15 सितंबर तक घर – घर जाकर एक मोबाइल एप्लीकेशन में परिवार के हर सदस्य की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेकर उनकी हेल्थ कुंडली बनाएंगे। उनके साथ डॉक्टर्स व पैरा मेडिकल स्टॉफ भी रहेगा। मिली जानकारी के आधार पर मरीजों का वर्गीकरण कर उन्हें सेकेंडरी सेंटर पर ले जाया जाएगा।

सभी तरह की जांच, उपचार, दवाइयां नि:शुल्क होंगी।

विजयवर्गीय ने बताया कि सेकेंडरी सेंटर पर मरीजों की संपूर्ण जांच की जाएगी। इनमें एक्सरे, सोनोग्राफी, ईसीजी, सिटी स्कैन, एमआरआई और हरतरह की ब्लड टेस्ट शामिल है। ये सभी नि:शुल्क होंगे।

17 सितंबर को विशेषज्ञ डॉक्टर्स करेंगे इलाज व सर्जरी।

कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि तीसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर विशाल शिविर लगाया जाएगा।इसमें देशभर से 150 से ज्यादा विशेषज्ञ डॉक्टर्स अपनी सेवाएं देकर विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त मरीजों का इलाज करेंगे। इनमें कैंसर, हार्ट, हड्डी, लीवर, किडनी, नेत्र, चर्म रोग, न्यूरोलॉजी, स्त्री और शिशु रोग विशेषज्ञ शामिल होंगे।जिन मरीजों को सर्जरी की जरूरत होगी, उनकी सर्जरी भी नि:शुल्क की जाएगी। दवाइयां भी नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी।

अन्य पद्धतियों से भी होगा उपचार।

प्रेस वार्ता में मौजूद विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि शिविर में एलोपैथी के अलावा होम्योपैथी, आयुर्वेदिक, यूनानी और योग के विशेषज्ञ भी मौजूद रहकर मरीजों का इलाज करेंगे। उन्होंने कहा इस शिविर के बाद आगे और भी शिविर लगाए जाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *